scriptVideo: युवाओं ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को पुतला जलाया | Video: Youth exhibited lit the effigy of Chief Minister | Patrika News
दौसा

Video: युवाओं ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को पुतला जलाया

दलित आदिवासी एवं मूल निवासी संघ के बैनर तले युवाओं ने गांधी तिराहे पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को पुतला जलाया।

दौसाOct 06, 2017 / 09:34 pm

gaurav khandelwal

dausa youth
दौसा. दलित आदिवासी एवं मूल निवासी संघ के बैनर तले शुक्रवार दोपहर युवाओं ने गांधी तिराहे पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को पुतला जलाया। उन्होंने सरकार से शीघ्र जयपुर जेल में अनशन कर रहे सत्याग्रही नरेश मीना को रिहा करने की मांग की। जिलाध्यक्ष राकेश रोहड़ा ने बताया कि सत्याग्रहियों पर सरकार व प्रशसन कोईध्यान नहीं दे रहा। जेल के अंदर नरेश मीना की हालत गंभीर है। शीघ्र उसे रिहा नहीं किया तो पत्नी व बच्चे भी अनशन शुरू करेंगे। इस दौरान उमाशंकर बनियाना, ओमप्रकाश, राकेश, संजय, राहुल मीना, अनिल, प्यारसिंह, मोसिम खान, अमित गुर्जर, महेन्द्र, रतन, रवि शर्मा आदि मौजूद थे।
महिलाएं लगाएंगी स्टॉलें, अमृता हाट 14 से


दौसा. अमृता हाट आयोजित करने के लिए आयोजन समिति की बैठक हुई। इसमें जिला कलक्टर नरेशकुमार शर्मा ने अमृता हाट की सफल व सुव्यवस्थित तैयारी समय पर करने के निर्देश दिए।उन्होंने मेले के दौरान स्टॉल व्यवस्था, साज सज्जा, पुलिस व्यवस्था, इन्श्योरेन्स व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था एंव साफ सफाई इत्यादि सुनिश्चित करने के लिए संबंंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था व एक महिला चिकित्सक को आवश्यकता पडऩे पर उपस्थित होने के लिए पाबंद करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। चल शौचालय, पेयजल व्यवस्था, अग्निशमन यंत्र उपलब्ध कराने के लिए नगर परिषद को निर्देशित किया।
सहायक निदेशक महिला अधिकारिता राशि लोढ़ा ने बताया कि स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को आर्थिक सम्बल प्रदान करने के लिए दौसा जिले में पहली बार 14 से 18 नवम्बर तक जिला स्तरीय अमृता हाट का आयोजन होगा। इसमें स्वयं सहायता समूहों की 50-6 0 स्टॉल उपलब्ध कराई जाएगी। अमृता हाट में प्रतिदिन प्रतियोगिता सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।बैठक में कार्यवाहक जिला रसद अधिकरी सुरेन्द्र सिंह मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पृथ्वीराज मीणा, जिला उद्योग केन्द्र प्रबंधक शिल्पी पुरोहित सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन


मानपुर. कस्बे में गत तीन दिनों से पेयजल के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। कस्बेवासी दूर-दराज से रिक्शे व साइकिलों पर पानी लाकर अपनी प्यास बुझाने के लिए मजबूर हंै। शुक्रवार को कई मोहल्ले के लोगों ने हाथों में खाली बर्तन लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ नारे लगाकर प्रदर्शन किया तथा पेयजल व्यवस्था का सुचारू करने की मांग की। सरपंच प्रभाती देवी बसवाल सहित कस्बेवासियों ने बताया कि कस्बं में गत तीन दिनों से पेयजल व्यवस्था ठपपड़ी है।
अधिकारियों को सूचना देने के बाद एक-दूसरे पर टाल कर फोन काट दिया जाता है। विभाग के कर्मचारी लम्बे समय से एक ही जगह पर सेवा देने से मनमानी कर रहे हैं। पंचायत द्वारा टैंकरों से सप्लाई दी जा रही है, लेकिन पानी की अधिक मांग होने के कारण समस्या जस की तस है। उन्होंने बताया कि पई वाले बालाजी मंदिर के समीप जलदाय विभाग के पंप हाउस के पास तीन दिन पहले पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इससे कस्बे की पेयजल आपूर्ति ठप है।

Hindi News/ Dausa / Video: युवाओं ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को पुतला जलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो