scriptDry Day: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, बंद रहेगी शराब की दुकानें; ये है वजह | Dry Day In Rajasthan for 24 hours on 4 June Lok Sabha Election Results 2024 | Patrika News
जयपुर

Dry Day: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, बंद रहेगी शराब की दुकानें; ये है वजह

Dry Day In Rajasthan: राजस्थान में शराब की दुकानें 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी। राज्य आबकारी विभाग की ओर से इसकी गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

जयपुरJun 03, 2024 / 10:21 pm

Suman Saurabh

Dry Day In Rajasthan for 24 hours on 4 June Lok Sabha Election Results 2024

Dry Day In Rajasthan: राजस्थान में शराब की दुकानें 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी। राज्य आबकारी विभाग की ओर से इसकी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। निर्देश के मुताबिक, 4 जून यानी मतगणना के दिन पूरे राज्य में शुष्क/सूखा दिवस रहेगा। यानी शराब बेचने या खरीदने पर पाबंदी रहेगी। विभाग ने सभी जिलों के कलक्टर से इसे प्रभावी बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। दरअसल, भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की मतगणना और नतीजों के मद्देनज़र 4 जून को एक दिन का ड्राई डे घोषित कर रखा है। इस पूरे दिन शराब खरीदना और बेचना पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

इसके अलावा सूखा दिवस की अवधि के दौरान प्रदेशभर में किसी भी होटल, भोजन, आहार गृह, मधुशाला या किसी अन्य सार्वजनिक तथा निजी स्थान में कोई भी स्पिरिट युक्त, मादक लिकर या वैसी ही प्रकृति का अन्य पदार्थ न तो विक्रय कर सकता है और न ही वितरित ही कर सकता है। ऐसा नहीं होने पर संबंधित के खिलाफ पुलिस केस से लेकर गिरफ्तारी और जुर्माने तक का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें

फलोदी सट्टा बाजार का आंकलन, राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर लड़ाई से बाहर है बीजेपी

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा के मुताबिक 4 जून को राज्य और देश की सभी लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती होनी है। इस संबंध में राज्य में भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्य सचिव सुधांश पंत ने हाल ही में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया था, जिसमें राज्य के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे। प्रदेश में दो चरणों में मतदान 19 व 26 अप्रैल को हुआ, तब से इसके परिणाम का सभी को इंतजार है।

Hindi News/ Jaipur / Dry Day: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, बंद रहेगी शराब की दुकानें; ये है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो