scriptऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत, भड़के ग्रामीण पहुंच गए थाने, प्रशासन से कर डाली मांग | Woman Death After Operation in dausa, People protested | Patrika News
दौसा

ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत, भड़के ग्रामीण पहुंच गए थाने, प्रशासन से कर डाली मांग

कस्बे के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद तबीयत बिगडऩे पर जयपुर में उपचार के दौरान महिला की मौत ( Woman Death After Operation in dausa ) होने पर रविवार रात परिजन शव को लेकर महुवा थाने पहुंच गए। ( dausa crime news ) थाना प्रभारी करणसिंह राठौड़ ने बताया कि गहनौली निवासी रामखिलाड़ी सैनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दौसाSep 23, 2019 / 10:05 pm

abdul bari

ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत, भड़के ग्रामीण पहुंच गए थाने, प्रशासन से कर डाली मांग

ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत, भड़के ग्रामीण पहुंच गए थाने, प्रशासन से कर डाली मांग

महुवा.
कस्बे के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद तबीयत बिगडऩे पर जयपुर में उपचार के दौरान महिला की मौत ( Woman Death After Operation in dausa ) होने पर रविवार रात परिजन शव को लेकर महुवा थाने पहुंच गए। सोमवार को दिनभर परिजनों एवं ग्रामीणों ने चिकित्सक पर ऑपरेशन में लापरवाही का आरोप लगाकर थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया।
यह है पूरा मामला ( dausa crime news )

थाना प्रभारी करणसिंह राठौड़ ने बताया कि गहनौली निवासी रामखिलाड़ी सैनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी पत्नी मीरा देवी सैनी (45) को पेट में दर्द होने पर उसे 23 अगस्त को महुवा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसकी बच्चेदानी का ऑपरेशन कराने की सलाह दी। इस पर परिजनों ने अस्पताल में महिला का ऑपरेशन करवा लिया। इसके बाद 27 अगस्त को मीरा की तबीयत बिगड़ गई। उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल में रैफर कर दिया गया। जहां 22 सितम्बर शाम को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

परिजन ग्रामीणों के साथ पहुंचे अस्पताल

इसके बाद परिजन महिला के शव को बिना पोस्टमार्टम कराए ही महुवा लेकर आ गए। परिजन महिला के शव को थाने लेकर पहुंच गए। उसके बाद परिजन निजी अस्पताल पहुंचे। जहां पुलिस ने समझाकर रविवार रात शव को सामुदायिक अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया। सोमवार को बड़ी संख्या में परिजन ग्रामीणों के साथ अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ( dausa police ) ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा दिया। इसके बाद भी परिजनों ने देर शाम तक शव नहीं लिया।
मांग को लेकर अस्पताल में धरने पर बैठे लोग

विवाहिता के पति ने चिकित्सक हिमांशु अवस्थी के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज करा दिया है। धरने पर बैठे परिजन पुलिस ने महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम तो करवा लिया, लेकिन इलाज में लापरवाही करने वाले चिकित्सक को गिरफ्तार करने एवं परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर अस्पताल में धरने पर बैठ गए।

विधायक ओमप्रकाश हुड़ला भी अस्पताल पहुंचे

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रतन लाल योगी, तहसीलदार मानसिंह आमेरा, थाना प्रभारी करण सिंह राठौड़ सहित अन्य दिनभर अस्पताल परिसर में डटे रहे। विधायक ओमप्रकाश हुड़ला भी अस्पताल पहुंचे। देर शाम तक धरना चलता रहा।

Home / Dausa / ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत, भड़के ग्रामीण पहुंच गए थाने, प्रशासन से कर डाली मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो