script भीषण ठंड की चपेट में उत्तराखंड, आज इन इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार | Chances of rain and snowfall in Uttarakhand today | Patrika News

भीषण ठंड की चपेट में उत्तराखंड, आज इन इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार

locationदेहरादूनPublished: Dec 12, 2023 01:36:03 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में भीषण ठंड शुरू हो चुकी है। आज अधिकांश इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

frost_accumulated_in_fields.jpg
अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम में आज सुबह खेत पाले की सफेद चादर ओढ़े हुए थे
उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में मंगलवार सुबह से ही धूप-छांव का खेल चल रहा है। ठंडी हवाएं मानो शरीर चीरने को बेताब हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में खेत सुबह पाले की सफेद चादर ओढ़े हुए थे। उधर, दूसरी ओर मैदानी क्षेत्रों में छाए घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगा दी थी। आज कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।
इन जिलों में बारिश की संभावना
राज्य में आज मौसम करवट लेगा। इसके आसार सुबह से ही नजर आ रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के भी आसार व्यक्त किए हैं। इससे पूरे राज्य में ठंड बढ़ सकती है।
मैदान में भी बढ़ेगी ठंड
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बदलने के आसार हैं। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी से मैदानी इलाकों का भी तापमान में गिरेगा। इससे पूरे राज्य में हाड़तोड़ ठंड का असर देखने का मिल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो