scriptGupta Brothers Sons Wedding: औली में हो रही गुप्ता बंधुओ के बेटों की शाही शादी के लिए रास्ता साफ | Gupta Brothers Sons Wedding Preparation Started In Auli | Patrika News
देहरादून

Gupta Brothers Sons Wedding: औली में हो रही गुप्ता बंधुओ के बेटों की शाही शादी के लिए रास्ता साफ

Gupta Brothers Sons Wedding: बताया जा रहा है कि मेहमानों को लाने ले जाने के लिए छह हेलीपैड हैं…

देहरादूनJun 18, 2019 / 10:18 pm

Prateek

Gupta Brothers Sons Wedding

Gupta Brothers Sons Wedding: औली में हो रही गुप्ता बंधुओ के बेटों की शाही शादी के लिए रास्ता साफ

(देहरादून): औली में हो रही हाई प्रोफाइल गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी ( Gupta Brothers Sons Wedding ) के आयोजन का मामला सुलझता नजर आ रहा है। नैनीताल हाईकोर्ट ने इस संबंध में जिलाधिकारी चमोली को आल निर्देश दिए हैं कि यह सुनिश्चित किया जाए कि पर्यावरण को कोई हानि न हो। कोर्ट ने कहा अगर पर्यावरण को कोई हानि पहुंचती है, तो इसकी जिम्मेदारी जिलाधिकारी की होगी। मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार की संयुक्तपीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया कि आयोजन कंपनी से बतौर तीन करोड़ रुपए बतौर सिक्योरिटी जमा करवाएं। इसके साथ ही मामले की अगली सुनवाई आठ जुलाई को होगी।

 

इसके साथ ही कोर्ट ने औली में बनाए गए अस्थाई हेलीपैड के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इसके चलते गुप्ता बंधु के बेटों की शादी में आने वाले मेहमान अब जोशीमठ स्थित हेलीपैड़ पर उतरेंगे। बताया जा रहा है कि मेहमानों को लाने ले जाने के लिए छह हेलीपैड हैं। बताया जा रहा है कि इस पर लगभग दो सौ हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं। इसके साथ ही विवाह समारोह के दौरान शांति बनाए रखने के लिए २५ जवान लगाए गए हैं।


हाईकोर्ट में रक्षित जोशी निवासी काशीपुर ने इस संबंध में जनहित याचिका दायर की थी। याचिका के अनुसार औली में हो रहे आयोजन के लिए सारे नियम ताक पर रख कर शादी का आयोजन किया जा रहा है। इससे पर्यावरण को हानि पहुंचने की संभावना है। इस मामले पर जोशीमठ पालिकाध्यक्ष साफतौर पर मना करते आए कि औली में उन्होंने किसी आयोजन के लिए अनुमति नहीं दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को शाही विवाह पर नजर रखने और पर्यावरण को नुकसान पहुंचने पर रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिए थे।

Home / Dehradun / Gupta Brothers Sons Wedding: औली में हो रही गुप्ता बंधुओ के बेटों की शाही शादी के लिए रास्ता साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो