scriptउत्तरकाशी से गंगोत्री धाम तक आल वेदर रोड के काम में लगेगा समय: वीके सिंह | Uttarakhand News: Central Minister VK Singh On All Weather Road | Patrika News
देहरादून

उत्तरकाशी से गंगोत्री धाम तक आल वेदर रोड के काम में लगेगा समय: वीके सिंह

Uttarakhand News: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (Central Minister VK Singh) ने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छा है कि चारधाम परियोजना के जितने भी कार्य चल रहे है वे…

देहरादूनFeb 20, 2020 / 07:14 pm

Prateek

Central Minister VK Singh

देहरादून: चारधाम यात्रा के दौरान भी आलवेदर रोड का काम चलता रहेगा। काम बंद होने से इस प्रोजेक्ट में दिक्कत आ रही है। यात्रा चलती रहे और काम भी होता रहे। ऐसी व्यवस्था उत्तराखंड सरकार को करनी होगी। यह बात केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जरनल वीके सिंह ने उत्तरकाशी में लोकनिर्माण विभाग और बीआरओ की बैठक के दौरान कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि उत्तरकाशी से गंगोत्री धाम तक आल वेदर रोड के काम में फिलहाल तेजी नहीं लाई जा सकती क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की टीम ने यहां सर्वे किया है और अपनी रिपोर्ट अभी नहीं भेजी है। सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे का काम संभव है।

 

 

केंद्रीय मंत्री के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चारधाम परियोजना के अंतर्गत चिन्यालीसौड़, धरासू, जानकीचट्टी और बड़कोट में हो रहे कार्यों का तथा गंगोत्री में भैरवघाटी का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। केन्द्रीय मंत्री अपनी दो दिवसीय यात्रा में उत्तरकाशी के मातली हैलीपैड पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने चारधााम परियोजना के तहत हो रहे कार्यों व सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग का फोटोग्राफ सहित सभी कार्य योजना का निरीक्षण किया।


केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छा है कि चारधाम परियोजना के जितने भी कार्य चल रहे है वे 2021 कुम्भ मेले से पहले तैयार हो जाए। ताकि चारधाम यात्रा में आए विभिन्न राज्यों के यात्रियों को सुगमता से यात्रा की सहुलियत मिल सके। उन्होंने कहा कि गंगोत्री के 100 किलोमीटर दायरे में चारधाम परियोजना के तहत जो कार्य होने है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जो कमेटी बनाई गई है उनके सर्वेक्षण द्वारा बनाई गई रिपोर्ट अभी मंजूर नही हुई है। कोशिश रहेगी जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाए। चारधाम यात्रा में परियोजना के कोई भी कार्य बंद नहीं रहेंगे बल्कि यात्रा को इस बार पहले की अपेक्षा से और भी सुगम किया जाएगा। सीमांत क्षेत्रों में पर्यावरणीय स्वीकृति जैैसे महत्वपूर्ण कार्य अब तक शुरू नहीं हुए हैं। अब तक 889 किलोमीटर में से मात्र 250 किलोमीटर ही कार्य हुए हैं।

Home / Dehradun / उत्तरकाशी से गंगोत्री धाम तक आल वेदर रोड के काम में लगेगा समय: वीके सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो