उत्तराखंड में 1 जून से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, 700 पार पहुंचा Coronavirus Positive का आंकड़ा

Uttarakhand News: कोरोना वायरस पर्वतीय प्रदेश में उत्तराखंड (uttarakhand coronavirus update) में भी तेजी से पैर पसार रहा (coronavirus in uttarakhand) है, इसी बीच सरकारी दफ्तरों को खोलने (Government Offices To Open From 1 June In Uttarakhand) का फैसला किया गया है...

By: Prateek

Published: 29 May 2020, 11:18 PM IST

देहरादून: पूरी दुनिया के साथ-साथ देशभर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड में भी तेजी से पैर पसार रहा है। अन्य प्रदेशों से वापस उत्तराखंड लौट रहे लोगों की वजह से हालत और बिगड़ते नजर आ रहे है। शुक्रवार को प्रदेश एक दिन में रिकॉर्ड 114 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इस तरह प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में पूरी हुई अनोखी प्रेम कहानी, दिव्यांग जोड़े ने लिए सात फेरे, यूं हुआ था प्यार

नैनीताल में कोरोना विस्फोट...


राहत भरी बात यह है कि 13 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दे दी हैं। अब तक प्रदेश में कुल 102 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका हैं। आज जो मामले सामने आए है इनमें से अधिकतर वह लोग हैं जो दूसरे राज्यों से वापस आए हैं। या फिर इन लोगों के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण फैलने की बात भी सामने आई है। राजधानी देहरादून में 17, पौढ़ी में 3, उत्तरकाशी में 4, हरिद्वार में 1, अल्मोड़ा में 6, नैनिताल जिले में सबसे ज्यादा 82 और उधम सिंह नगर जिले में 1 पॉजिटिव मरीज सामने आया है।

 

यह भी पढ़ें: Pulwama Car Bomb Case: हिज्बुल आतंकी ने दी थी विस्फोटक से लदी कार! पुलिस ने भाई को किया गिरफ्तार

खुलेंगे दफ्तर...

इधर राज्य सरकार ने सभी सरकारी कार्यालय खोलने के निर्देश जारी किए है। 1 जून से सभी सरकारी कार्यालय खुलेंगे। सभी सरकारी कार्यालय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुलेंगे। इसी के साथ राज्य विधानसभा, सचिवालय में सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक काम होगा। इसी के साथ अधिकारियों की शत प्रतिशत तो तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की 50 फीसदी अनुपस्थिति तय करने के निर्देश दिए गए है।

उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned