scriptआज भी आजाद घूम रहा कर्मचारी को चांटे मारने वाला भाजपा पार्षद | BJP leader from grip of police | Patrika News
देवास

आज भी आजाद घूम रहा कर्मचारी को चांटे मारने वाला भाजपा पार्षद

कांग्रेस समर्थक को पकडऩे में पुलिस ने दिखाई रूचिमामला बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों के मारपीट का

देवासJun 13, 2018 / 10:44 am

अर्जुन रिछारिया

patrika

dewas

देवास. बिजली कंपनी के अधिकारियों के साथ पांच दिन पहले वरिष्ठ कांग्रेसी जयप्रकाश शास्त्री के यहां बिजली चोरी पकड़ते समय समर्थकों ने मारपीट कर दी थी। इसी तरह पंद्राह दिन पहले बिजली विभाग के शहर संभाग कार्यालय में जाकर वार्ड ३३ के भाजपा पार्षद बाबूलाल यादव ने फोन ऑपरेटर अक्षय चौहान के साथ मारपीट करते हुए कम्प्यूटर को भी फेंक दिया था। दोनों मामलों में पुलिस की कार्रवाई पक्षपातपूर्ण लग रही है, क्योंकि भाजपा पार्षद पर शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस सत्ताधारी पार्टी के दबाव के चलते उसकी गिरफ्तारी नहीं कर रही है। जबकि वरिष्ठ कांग्रेसी शास्त्री के समर्थक को मारपीट के पांचवे दिन ही गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को भाजपा पार्षद यादव को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पुलिस ने पार्षद की तलाश में जगह-जगह दबिश भी दी है, किंतु सफलता नहीं लग पाई है। पुलिस भी सत्ताधारी पार्टी के दबाव के चलते ज्यादा सख्त कार्रवाई करने के मुड में नहीं है। कांग्रेस के समर्थक जिसने बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी, उसकी सोमवार को गिरफ्तारी के बाद टीआई राजीवसिंह भदौरिया ने कहा था कि मंगलवार को पार्षद की गिरफ्तारी हो जाएगी। पुलिस ने एक अन्य पुराने केस में, जिसमें जिला अस्पताल परिसर में स्थित बिजली ग्रीड पर तैनात कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपित की गिरफ्तारी भी बिजली कंपनी के द्वारा आंदोलन पर जाने की चेतावनी के चलते हुई है। बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी फरार आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
कानून सबके लिए बराबर
शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी का इस मामले में कहना है कि पुलिस को पक्षपातपूर्ण कार्रवाई नहीं करना चाहिए। कानून सभी के लिए बराबर है, चाहे वह पार्षद हो या विधायक, जिनके खिलाफ भी केस दर्ज हुए हैं, उनकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। कांग्रेस के समर्थक के खिलाफ केस दर्ज हुआ, जिसे पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले पार्षद पर दर्ज हुए केस में अभी तक पुलिस उसके गिरेबान तक पहुंच नहीं पाई है। पार्षद व बागली के विधायक अभी भी फरार चल रहे हैं।
दो आरोपित फिर गए जेल
जिला अस्पताल परिसर में स्थित बिजली ग्रीड पर तैनात कर्मचारी के साथ आरोपित चेतन जायसवाल व राघवेंद्रसिंह परिहार ने गत १८ मई को मारपीट कर दी थी। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज कर लिया था। मंगलवार को दोनों आरोपितों को कोतवाली के एसआई रामचरीत दुबे व एएसआई एसएस मीणा की टीम ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

Home / Dewas / आज भी आजाद घूम रहा कर्मचारी को चांटे मारने वाला भाजपा पार्षद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो