scriptसिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के रजिस्ट्रेशन की यह है आखिरी तारीख, Apply Online | cbse single girl child scholarship 2022-23 last date | Patrika News
देवास

सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के रजिस्ट्रेशन की यह है आखिरी तारीख, Apply Online

cbse single girl child scholarship -7 दिसंबर तक एप्लीकेशन का वेरिफिकेशन

देवासNov 21, 2022 / 06:24 pm

Manish Gite

kvs_1.png

देवास। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE – Central Board of Secondary Education) ने सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप-2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है। अब छात्र 30 नवंबर तक इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्कूलों को एप्लीकेशन वेरिफाई करने के लिए 7 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

कक्षा 10वीं के छात्र जो सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर स्कॉलरशिप का फॉर्म भर सकते हैं। सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए सीबीएसई मेरिट स्कॉलरशिप योजना का उद्देश्य मेधावी छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करना है, जो अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। छात्रा अपने माता-पिता की इकलौती संतान होनी चाहिए। दसवीं कक्षा की परीक्षा में 60% या 6.2 सीजीपीए या अधिक ग्रेड प्राप्त हुआ हो।

 

यहां करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online)

 

 

cbse1.jpg

ऑनलाइन आवेदन

सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं। ऐसी छात्राएं जिनकी ट्यूशन फीस एकेडमिक ईयर के दौरान 10वीं कक्षा के लिए 1500 रुपये प्रति माह से अधिक नहीं है। छात्र 10वीं कक्षा की मार्कशीट पर छपा अपना रोल नंबर और सर्टिफिकेट नंबर जमा करके और अन्य आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरा किया जा सकता है।

 

जिन माता-पिता की सिंगल गर्ल चाइल्ड है वह स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

-डॉ. एस परिमला, संरक्षक, सहोदय ग्रुप, उज्जैन-देवास

Home / Dewas / सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के रजिस्ट्रेशन की यह है आखिरी तारीख, Apply Online

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो