कोरोना वायरस अलर्ट : ट्रेनों के बाद अब बसों के संचालन पर भी रोक, यातायात प्रभावित

कोरोना वायरस अलर्ट : ट्रेनों के बाद अब बसों के संचालन पर भी लगी रोक

By: Faiz

Updated: 18 Mar 2020, 06:29 PM IST

देवास/ चीन से फैलकर दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस Corona virus के भारत में अब तक 140 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आए लोगों पर खास निगरानी रखी जा रही है। इसे लेकर केन्द्र सरकार जहां एक तरफ कई इंटरनेशनल एयरलाइंस पर रोक लगा दी है, तो एयरपोर्ट से आने वालों की खास मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही साथ कई ट्रैने भी रद्द कर दी गई हैं। कोरोना वायरस से बचाव स्वरूप अब इंदौर और उसके आसपास स्थित देवास, उज्जैन, खंडवा से गुजरने वाली सभी परिवहन बसों पर भी रोक लगा दी है। जारी आदेश के अनुसार, फिलहाल इन बस सेवाओं को मध्य प्रदेश के इन मार्गों से महाराष्ट्र के मुम्बई और पुणें के बीच चलने वाले मार्गों की ओर किये जाने वाले सफर के लिए स्थगित किया गया है। जो 31 मार्च 2020 तक प्रभावी रहेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Alert : इस ब्लड ग्रुप वालों को है कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा


इतने दिनों तक थमे बसों के पहिये

news

कोरोना वायरस से रहें सतर्क इंदौर संभाग आयुक्त ने उपायुक्त परिवहन विभाग, अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को पत्र भेजकर कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिये हैं। पत्र में कहा गया है कि - वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण का प्रभाव महाराष्ट्र प्रदेश में पाया गया है। जिसे देखते रखते हुए 21 मार्च से 31 मार्च तक संभाग से महाराष्ट्र के मध्य बस परिवहन सेवा को स्थागित करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने इस व्यवस्था को प्रभावी रूप से जारी करने की भी बात कही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- रिकॉर्ड सस्ता हुआ सोना, सिर्फ 11 दिनों में 6000 रुपये हुए कम, गिरावट जारी


इन ट्रेनों पर भी लगी रोक

news

कई ट्रेन निरस्त कोरोना वायरस के कारण इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, इंदौर-उदयपुर वीरभूमि एक्सप्रेस, महू-कटरा मालवा एक्सप्रेस और इंदौर-पुणे एक्सप्रेस समेत मुंबई और दिल्ली को जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में बुकिंग टिकट कैंसिल हो रहें और यात्रियों में भी कमी आ रही। यात्री या तो बर्थ बुक नहीं करा रहे हैं या अपने टिकट कैंसल करवा रहे हैं। खासतौर पर दिल्ली या महाराष्ट्र तरफ आने-जाने वाली ट्रेनों में ऐसे स्थिती बनी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned