देवास हादसा: 2 की मौत, 2 की हालत गंभीर, छत काटकर निकाले बच्चे

एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम ने बचाई 10 लोगों की जान

By: Hitendra Sharma

Updated: 26 Aug 2020, 01:59 PM IST

देवास. देवास में स्टेशन रोड चौराहे के पास स्थित दो मंजिला मकान मंगलवार शाम को अचानक भर भराकर गिर गया। इसके मलबे में दबने से एक युवती और एक बालक की मौत हो गई, जबकि 10 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया। 2 लोगों को गंभीर चोट आने पर इंदौर रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार हादसे में बच्चों सहित करीब 12 लोग मलबे में दब गए थे।

एनडीआरएफ की सराहनीय भूमिका

राहत बचाव कार्य में लगी एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम का एक एसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। टीम ने देर रात मलबे से सिमरन, रिहान और 10 माह के बच्चे आइला को छत काटकर बाहर निकाला। इन बच्चों को बाहर निकालने का वीडियो देखकर लोग अब आपात स्थिति में काम कर रही टीम की प्रशंसा कर रहे हैं। आप भी देखिये ये वीडियो...

 

दरअसल घटना की सूचना पर पुलिस-प्रशासन व निगम अमला मौके पर पहुंचा और स्थिति को देखकर एनडीआरएफ भी पहुंच गई थी। टीम देर रात करीब 2.30 बजे तक बचाव कार्य में लगी रही। एनडीआरएफ की टीम ने जेसीबी की मदद से बचाव कार्य शुरू किया गया। सबसे पहले करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद 7 लोगों को सकुशल निकाला गया। लेकिन दो-तीन बच्चे मलबे में दबे रहे। पूरी छत को तोड़क मलबा हटाया।

दो मंजिला मकान के मलबे में बच्चे दबे हुए थे और उनकी सिर्फ रोने की आवाज आ रही थी। बचाव दल संसाधनों के साथ अपने कार्य में जुटा रहा। आखिरकार 10 लोगों को बचाने के बाद रात 2.15 बजे सिमरन पिता फिरोज और आहिल पिता आदिल को बचाया नहीं जा सका, एक किशोर रेहान को सकुशल निकाला गया। बच्चों के निकालने के बाद बचाव दल ने राहत की सांस ली। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई, तो पुलिस बल की मदद ली गई। इस घटना का अब वीडियो लोग शेयर कर रहे हैं।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned