scriptदेवास में कर्मचारियों की जान पर भारी चुनाव: कोटवार के बाद होमगार्ड सैनिक की गई जान | dewas breaking news | Patrika News
देवास

देवास में कर्मचारियों की जान पर भारी चुनाव: कोटवार के बाद होमगार्ड सैनिक की गई जान

-खातेगांव विकासखंड में नेमावर क्षेत्र के बुराड़ा गांव में थी ड्यूटी, हृदयाघात से जान जाने की आशंका

देवासJun 25, 2022 / 06:23 pm

Satyendra Singh Rathore

देवास में कर्मचारियों की जान पर भारी चुनाव: कोटवार के बाद होमगार्ड सैनिक की गई जान

देवास में कर्मचारियों की जान पर भारी चुनाव: कोटवार के बाद होमगार्ड सैनिक की गई जान

देवास. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण का चुनाव देवास में कर्मचारियों की जान पर भारी पड़ा है। तीन दिन के अंदर चुनावी ड्यूटी में दूसरी मौत शनिवार को हो गई। खातेगांव विकासखंड के नेमावर क्षेत्र के बुराड़ा गांव में चुनाव के दौरान तैनात होमगार्ड सैनिक चंपालाल की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। मामले में हृदयाघात की आशंका प्रथमदृष्टया जताई जा रही है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही देवास से ड्यूटी के लिए खातेगांव क्षेत्र के कांकरिया जा रहे कोटवार मोहन पिता छोगालाल की देवास में तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई थी। मोहन को बस चालक ने रास्ते में उतार दिया था, बाद में जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। जानकारी के अनुसार शनिवार को मतदान के दौरान बुराड़ा गांव के मतदान केंद्र में होमगार्ड सैनिक चंपालाल उइके की तबीयत घबराहट के बाद बिगड़ी थी, बाद में मौत हो गई। चंपालाल मूल रूप से खातेगांव क्षेत्र के जियागांव के निवासी थे और वर्तमान में देवास में रहते थे। शनिवार को तेज धूप खिलने से गर्मी व उमस के कारण काफी दिक्कतों का सामना मतदान दल, पुलिस जवानों, कोटवारों को करना पड़ा।
3 बजे के बाद भी कई मतदान केंद्रों पर लगी रही कतारें
कन्नौद, खातेगांव, बागली विकासखंड में पंचायत चुनाव के तहत कई मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय 3 बजे समाप्त होने के बाद भी लंबी कतारें लगी रहीं। यहां तीन बजे के पहले जो कतार में लग गया था उनको टोकन बांट दिए गए थे। कई केंद्र ऐसे रहे जहां 95 प्रतिशत से भी अधिक मतदान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो