scriptदेवास: रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोडऩे के बदले 4 हजार रुपए की मांग का आरोप, चौकी प्रभारी निलंबित | dewas police news | Patrika News
देवास

देवास: रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोडऩे के बदले 4 हजार रुपए की मांग का आरोप, चौकी प्रभारी निलंबित

-पीपलरावां थाना की चौबाराधीरा चौकी से जुड़ा मामला, सीएम हेल्पलाइन सहित हुई थी लिखित शिकायत

देवासSep 23, 2022 / 02:50 pm

Satyendra Singh Rathore

देवास: रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोडऩे के बदले 4 हजार रुपए की मांग का आरोप, चौकी प्रभारी निलंबित

देवास: रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोडऩे के बदले 4 हजार रुपए की मांग का आरोप, चौकी प्रभारी निलंबित

देवास. अपनी कार्यशैली से चर्चाओं में रहने वाली एसआई कुसुम गोयल को एक बार फिर से पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। उनके पास चौबाराधीरा चौकी की जिम्मेदारी थी जो पीपलरावां थाना क्षेत्र में आती है। मामला रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को छोडऩे के बदले रुपए मांगने से जुड़ा है जिसमें 4 हजार की मांग का आरोप लगाया गया है। मामले में सीएम हेल्पलाइन सहित लिखित शिकायत हुई थी जिसके बाद कार्रवाई की गई है।
जानकारी के अनुसार ऐनाबाद निवासी उदयसिंह नाम के व्यक्ति की कुटीर निर्माण के लिए बालू रेत का ट्रैक्टर ले जाते समय चौबाराधीरा चौकी पुलिस ने पकड़ लिया था। उदय सिंह ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की जिसमें चार हजार रुपए मांगने व चौकी प्रभारी के ड्राइवर द्वारा झूमाझटकी करने का आरोप भी लगाया गया। उधर इसी मामले में नरेंद्र सिंह पिता जगन्नाथ सिंह निवासी बालाजी कॉलोनी सोनकच्छ ने शिकायती आवेदन देवास के अधिकारियों को दिया था। इसकी प्रारंभिक जांच में चौकी प्रभारी का आचरण प्रथमदृष्टया संदिग्ध पाया गया। इसके बाद चौकी प्रभारी कुसुम गोयल को निलंबित करने के आदेश पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिहं द्वारा जारी किए गए। निलंबन अवधि मेंं गोयल का मुख्यालय पुलिस लाइन रहेगा। गौरतलब है कि पूर्व में कोतवाली थाने में एक महिला आरोपी को महाराष्ट्र से पकडऩे और कई दिनों तक न्यायालय में पेश नहीं करने के मामले में भी एसआई गोयल को निलंबित किया गया था। लंबे समय बाद कुछ दिनों पहले ही गोयल को चौबाराधीरा चौकी का प्रभारी बनाया गया था। उल्लेखनीय है कि रेत से भरे वाहनों से रुपए मांगने के कई मामले पूर्व में भी सामने आ चुके हैं जिनमें नेवरी, खातेगांव, कन्नौद आदि क्षेत्रों में लाइन अटैच, निलंबन आदि की कार्रवाई हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो