7 साल पहले जिस युवक ने किया था रेप, 13 साल बाद उसी पर हुई कार्रवाई

तब थी सिर्फ 13 साल की, अब दो बच्चों की मां

देवास : कुछ दिन पहले बागली थाने से पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ हुए एक प्रधानारक्षक के खिलाफ टोंककलां निवासी एक महिला ने बलात्कार सहित पॉक्सो एक्ट व अजा-अजजा एक्ट में प्रकरण टोंकखुर्द थाने में दर्ज करवाया है। महिला के अनुसार जब वो 13 साल की थी जब आरोपी के संपर्क में आईथी और तब से उसका शारीरिक शोषण किया जा रहा था। वर्तमान में महिला करीब 26 साल की है और उसके दो बच्चे हैं। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रधानारक्षक की तलाश शुरू कर दी है। गुरुवार शाम को एसपी ने आरोपी प्रधानारक्षक को सेवा से पृथक कर दिया।

ये भी पढ़ें - बदल रहा मौसम, बारिश से शीतलहर की होगी वापसी

टोंकखुर्द पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार टोंककलां निवासी 26 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि कुछ साल पहले आरोपी देवेंद्र ठाकुर के पीपलरावां थाने में पदस्थ रहने के दौरान वो उसके संपर्क मेंं आई थी। उस दौरान उसकी उम्र 13 साल थी और वो पीपलरावां क्षेत्र में ही रहती थी। आरोपी उस समय आरक्षक के पद पर था और शादी का झांसा देकर उसने बलात्कार किया।2007 से लेकर 23 नवंबर 2019 तक आरोपी उसका शारीरिक शोषण पीपलरावां, टोंककलां में करता रहा।

 

बुधवार रात प्रकरण दर्ज होने के बाद मामले की जांच टोंकखुर्द टीआई अविनाश सेंगर कर रहे हैं। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गुरुवार को टोंकखुर्द पहुंचे और मामले को लेकर टीआई सेंगर से जानकारी ली। उधर जानकारी के अनुसार आरोपी को 2005 में अनुकंपा नियुक्ति मिली थी और उसने पीपलरावां क्षेत्र में चोरी व अन्य अपराधों में लिप्त एक विशेष समाज के खिलाफ चलाए गए अभियान में अच्छा काम किया था। उसका मुखबिर तंत्र भी काफी मजबूत था। जिस महिला ने प्रकरण दर्ज करवाया है वो उसी समाज से जुड़ी है।

पीडि़ता जब संपर्क में आई थी तब थी सिर्फ 13 साल की, अब दो बच्चों की मां

इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी के करीबी रिश्तेदारों व मित्रों का कहना है षडय़ंत्र रचा गया है। महिला से देवेंद्र के कोई संबंध नहीं है। सिर्फ सोशल मीडिया की दोस्ती थी। देवेंद्र का विशेष समाज में अच्छा होल्ड था। इस समाज से जुड़े अपराधों को ट्रेस करने में देवेंद्र की पुलिस विभाग खास पहचान थी। इसको लेकर विभाग में भी दिनभर चर्चा होती रही। कहा यह भी जा रहा है कि इस मामले को लेकर कोर्ट की शरण ली जाएगी।

 

सेवा से पृथक किया

महिला की शिकायत के बाद प्रधानारक्षक के खिलाफ टोंकखुर्द थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हो चुका है। आरोपी की तलाश की जा रही है। एसपी ने सेवा से पृथक कर दिया है।
- किरण शर्मा, ट्रैफिक डीएसपी व मीडिया प्रभारी पुलिस विभाग देवास।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned