scriptखुशखबरी: अब आप घर बैठे जमा कर सकेंगे नगर निगम के टैक्स | Now People can pay Nagar Nigam Tax online in chhattisgarh | Patrika News
धमतरी

खुशखबरी: अब आप घर बैठे जमा कर सकेंगे नगर निगम के टैक्स

टैक्स (Tax) जमा कराने के लिए आम नागरिकों को अब निगर निगम (Nagar Nigam) जाने की जरूरत नहीं पडग़ी। वे घर बैठे ही ऑनलाइन टैक्स सिस्टम के जरिए टैक्स जमा करा सकेंगे।

धमतरीJun 03, 2019 / 03:39 pm

Anjalee Singh

income tax raid

income tax raid

धमतरी. टैक्स (Nagar Nigam Tax pay) जमा कराने के लिए आम नागरिकों को अब निगर निगम जाने की जरूरत नहीं पडग़ी। वे घर बैठे ही ऑनलाइन टैक्स सिस्टम के जरिए टैक्स जमा करा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से निगम प्रशासन टैक्स वसूली करने में फिसड्डी साबित हो रहा है। इसके लिए लगातार वसूली अभियान चलाने के बाद भी निगम के कर्मचारी शत-प्रतिशत वसूली करने में नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में निगम का खजाना खाली हो गया है। पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान नगरीय प्रशासन सचिव ने निगम की कार्यशैली को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। उन्होंने शत-प्रतिशत टैक्स वसूली के लिए निर्देश दिया था।

इसके बावजूद वर्ष-2018-19 में 2 करोड़ से ज्यादा की वसूली बकाया है। इसे गंभीरता से लेते प्रदेश शासन ने टैक्स वसूली के लिए एक निजी कंपनी से टाईअप कर आनॅलाइन टैक्स वसूली अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत कार्य भी शुरू कर दिया गया है। सूत्रों की मानेंं तो कार्ययोजना के तहत अब निगम प्रशासन ने शहर के करीब 40 वार्डों में मकानों का सर्वे करने के लिए 20 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Dhamtari / खुशखबरी: अब आप घर बैठे जमा कर सकेंगे नगर निगम के टैक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो