scriptराज्य सरकार के टीबी कंट्रोल अभियान शुरू होने के बावजूद, मरीजों का माकूल इलाज नहीं | State government started TB control campaign, no. of patients increses | Patrika News
धमतरी

राज्य सरकार के टीबी कंट्रोल अभियान शुरू होने के बावजूद, मरीजों का माकूल इलाज नहीं

पिछले कुछ सालों से धमतरी जिले में टीबी रोग के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इसके बावजूद यहां मरीजों का माकूल इलाज नहीं हो रहा

धमतरीApr 16, 2018 / 04:57 pm

Deepak Sahu

tb patient

धमतरी. जिले में हर साल टीबी से मौत के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए 10 बिस्तर वाला अस्पताल बनाने का फैसला किया गया था। प्रभारी मंत्री ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए कहा था। इसके बावजूद भी इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई।


पिछले कुछ सालों से धमतरी जिले में टीबी रोग के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। राइस मिलें, लकड़ी मिलें, बीड़ी कारखाना, अगरबत्ती कारखाना आदि उद्योग होने के कारण राज्य सरकार ने धमतरी में टीबी कंट्रोल अभियान शुरू किया है, इसके बावजूद यहां मरीजों का माकूल इलाज नहीं हो रहा। सूत्रों के मुताबिक बीते एक महीने में ही यहां करीब 30 से मरीजों की मौत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि जीवनदीप की बैठक में प्रभारी मंत्री रमशीला साहू ने यहां टीबी के बढ़ते मरीजों को लेकर अपनी गहरी नाराजगी जताई थी और स्वास्थ्य विभाग को इससे निपटने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। मंत्री ने टीबी उन्मूलन के लिए अमला को फील्ड में जाकर मरीजों की जांच-उपचार के भी निर्देश दिया, ताकि चिन्हिंत मरीजों को डाक्टर अपनी निगरानी में दवाईयां खिला सके।

Home / Dhamtari / राज्य सरकार के टीबी कंट्रोल अभियान शुरू होने के बावजूद, मरीजों का माकूल इलाज नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो