scriptअस्पताल में भरा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी, ऐसे लड़ेंगे Coronavirus से लड़ाई? | Rain Water Flowed In Wards Of PMCH Dhanbad Jharkhand | Patrika News
धनबाद

अस्पताल में भरा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी, ऐसे लड़ेंगे Coronavirus से लड़ाई?

जब कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है तो और भी सावधानी और साफ सफाई बरतने की जरूरत है, लेकिन (Jharkhand News) (Dhanbad News) (Rain Water Flowed In Wards Of PMCH Dhanbad Jharkhand)…
 

धनबादSep 07, 2020 / 08:57 pm

Prateek

अस्पताल में भरा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी, ऐसे लड़ेंगे Coronavirus से लड़ाई?

अस्पताल में भरा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी, ऐसे लड़ेंगे Coronavirus से लड़ाई?

धनबाद: देशभर के कईं इलाकों से अस्पतालाओं की बदहाली की खबरें पहले भी आती रही हैं। लेकिन अभी जब कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है तो और भी सावधानी और साफ सफाई बरतने की जरूरत है। लेकिन यहां ऐसा नहीं है। थोड़ी सी तेज बारिश में ही अस्पताल में सब कुछ तैरने लगता है। जनरल वार्ड तो क्या आईसीयू में भी पानी भर जाता है। ऐसे हालातों में कोरोना को हराना असंभव सा लगता है लेकिन फिलहाल यही हालात है।

यह भी पढ़ें

‘बिग बॉस 13’ फेम कंटेस्टेंट Shehnaaz Gill का ट्रांसफॉर्मेशन लुक देख लोगों के उड़े होश,स्लिम फिगर के साथ आई नज़र

हम बात कर रहे हैं झारखंड के धनबाद स्थित पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल की। सोमवार दोपहर बाद जिले में झमाझम मेघ बरसे। फिर क्या था इसी के साथ अस्पताल में भी पानी भरना शुरू हो गया। यह पानी सामान्य वार्ड तक ही सीमित नहीं रहा वरन आईसीयू और एनरजेंसी वार्ड में भी इसने घुसपैठ कर दी। फर्श से एक एक फीट ऊपर तक पानी आ गया।

यह भी पढ़ें

Coronavirus : 24 घंटे में 94,000 नए केस आए सामने, संक्रमितों की 41.3 लाख

बारिश के बाद अस्पताल में अफरा—तफरी का माहौल बन गया। हालात यह है कि पीएमसीएच के सर्जरी और बर्न वार्ड में तो बाढ़ सा नजारा दिखा। भूतल पर स्थित होने के कारण सारा पानी यहां जमा हो गया। लगभग 2 घंटे के लंबे इंतजार के बाद यह पानी बाहर निकल पाया। खुद डॉक्टरों को भी इस भराव की स्थिति में ही अपनी ड्यूटी करनी पड़ी। अस्पताल में पानी के निकास की बदहाल व्यवस्था को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। लेकिन गुनहगार तो वह लोग भी है जिन पर पूरी व्यवस्थाओं को संभालने का दारोमदार होता है लेकिन वह आंखें मूंद लेते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो