Coronavirus : 24 घंटे में 94,000 नए केस आए सामने, संक्रमितों की 41.3 लाख

  • भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 41.3 लाख हुई।
  • भारत कोरोना मरीजों की संख्या के लिहाज से दुनियाभर में नंबर दो पर है।

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के नए मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पिछले 24 घंटे में कोविद-19 संक्रमित 94,000 नए मरीज सामने आए हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इसके साथ ही भारत में मरीजों की संख्या बढ़कर 41.3 लाख से ज्यादा हो गई हैं। बता दें कि पिछले सप्ताह कोरोना वायरस के नए मरीज सबसे ज्यादा संख्या में सामने आए हैं।

इन आंकड़ों से साफ है कि देशभर में कोरोना का कहर तेजी से जारी है। साथ ही कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए कदम प्रभावी साबित नहीं हुए हैं।

पत्नी Aishwarya Rai से डरे तेज प्रताप, अपनी सीट महुआ से नहीं लडेंगे बिहार विधानसभा चुनाव

इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 90,633 नए मरीज सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविद-19 से मरने वालों की संख्या 70,626 हो गई है। फिलहाल, भारत कोरोना मरीजों की संख्या के लिहाज से दुनियाभर में नंबर दो पर है। जबकि अमरीका नंबर एक पर है। वहीं ब्राजील एक पायदान नीचे खिसककर नंबर तीन पर है।

वर्तमान में वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2,72,89,189 है। वेबसाइट वल्डोमीटर के मुताबिक दुनियाभर में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 8,87,550 है। जबकि 1,93,71,791 लोग कोरोना इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

CDS Bipin Rawat बोले - खुद की सीमा के साथ पड़ोसियों की रक्षा करने के लिए भी तैयार है सेना

महाराष्ट्र में कोविद-19 मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

जहां तक भारतीय में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या की बात है तो महाराष्ट्र से कोविद-19 के मरीज सबसे ज्यादा संख्या में सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 8,83,862 है। जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,276 हो गई है।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में चिकित्सकीय उपचार के बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट आई हैं। 10 हजार 801 और मरीजों के ठीक होने से संक्रमण से ठीक वालों की संख्या बढ़कर 6 लाख 36 हजार 574 हो गई है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,276 हो गई है।

coronavirus Coronavirus Pandemic Coronavirus Cases in India
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned