scriptBhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 9वां दिन, 8 बजे पहुंची टीम, भारी पुलिसबल तैनात | Dhar Bhojshala ASI Survey 9th day of Bhojshala survey, team reached at 8 o'clock, heavy police force deployed | Patrika News
धार

Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 9वां दिन, 8 बजे पहुंची टीम, भारी पुलिसबल तैनात

भोजशाला सर्वे के 9वें दिन रंगपंचमी के त्योहार के बावजूद आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम शनिवार की सुबह 8 बजे धार स्थित भोजशाला वर्सेज कमाल मोला मस्जिद पहुंच गई। दोनों पक्षकार भी टीम के साथ मौजूद हैं। रंगपंचमी के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।
 

धारMar 30, 2024 / 12:44 pm

Faiz

Bhojshala ASI Survey 9th day

Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 9वां दिन, 8 बजे पहुंची टीम, भारी पुलिसबल तैनात

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला वर्सेज कमाल मौला मस्जिद में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) की टीम द्वारा शुरु किए गए सर्वेक्षण का आज नौवां दिन है। हाईकोर्ट द्वारा दिए आदेश के तहत पुरातत्व विभाग की सर्वे टीम के साथ शनिवार 30 मार्च को रंगपंचमी के बावजूद पुरातत्व विभाग की टीम दोनों पक्षों के लोगों के साथ सुबह ठीक 8 बजे भोजशाला पहुंच गई। पूरे इलाके में व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी गई हैं। रंग पंचमी को लेकर भोजशाला के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। CSP, DSP, TI सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद है।

हाईकोर्ट के निर्देश पर भोजशाला में चल रहे सर्वे के लिए एएसआई की टीम नए उपकरणों के साथ आज 8 बजे भोजशाला पहुंची। हिंदू पक्ष की ओर से गोपाल शर्मा ,आशीष गोयल और मुस्लिम पक्ष की ओर से अब्दुल समद भी टीम के साथ अंदर गए। बता दें कि कल यानी शुक्रवार को टीम ने सर्वे कार्य सुबह 6:00 बजे प्रारंभ कर दिया था और 12:00 समाप्त कर दिया था। इसके बाद मुस्लिमों ने जुम्मे की नमाज अदा की थी।

 

यह भी पढ़ें- गर्मी ने तोड़े अबतक के सभी रिकॉर्ड, मार्च में ही हीटवेव का Alert, एडवाइजरी जारी

 

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8w0zbq

शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते इलाके में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। साथ ही सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। आज सर्वे का नौवां दिन है। इन 9 दिनों में इस परिसर में दो बार नमाज हो चुकी है, जबकि गई वहीं एक बार मंगलवार को हिंदू पक्ष द्वारा पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ शांतिपूर्ण तरीके से किया गया है।

Home / Dhar / Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 9वां दिन, 8 बजे पहुंची टीम, भारी पुलिसबल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो