खेत पर काम कर रहे किसान की करंट से मौत

खेत पर काम कर रहे किसान की करंट से मौत

Hussain Ali | Updated: 12 Jun 2019, 05:14:45 PM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

बिजली विभाग की लापरवाही : आंधी से पोल टूट गया था, लाइन चालू कर देने से हुआ हादसा

बदनावर . ग्राम घटगारा में मंगलवार को बिजली विभाग की लापरवाही से करंट लगने से गोपाल उर्फ खेमराज 40 पिता पीराजी की मौत हो जाने पर ग्रामीणों एवं परिजन ने हंगामा कर दिया। सरकारी अस्पताल में घटना के लिए दोषी जेई एवं लाइनमैन को सस्पेंड करने तक पोस्टमार्टम नहीं कराने की बात पर अड़े रहे। काफी देर हंगामा चलता रहा।ग्रामीणों का कहना था कि पोल टूटने से तार जमीन पर पड़े होने की जानकारी के बावजूद लाइन चालू कर देने से निर्दोश व्यक्ति की जान चली गई। बिजली विभाग के जवाबदारों की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। एसडीएम नेहा साहु ने तत्काल प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजने एवं आर्थिक सहायता राशि 4 लाख रुपए स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीणों एवं परिजन के जिद पर अड़े रहने पर कहा कि मुझ पर भरोसा रखें, निराश नहीं होने दूंगी, पोस्टमॉर्टम कराएं और मृतक की पत्नी के बैंक खाते एवं आधार कार्ड की प्रति पीएम रिपोर्ट एवं एफआईआर की प्रति आते ही सहायता उपलब्ध हो सकेगी। इस पर परिजन माने और शव का पोस्टमार्टम कराया। डीई जीडी होलानी को भी अस्पताल बुलवाया तो ग्रामीण और आक्रोशित हो गए। डीई ने लाइनमैन हरिमोहन को ससपेंड कर दिया एवं जेई लोकेश सरोया को लापरवाही के लिए सस्पेंड करने के लिए वरिष्ठालय को प्रतिवेदन भेजा।

निलंबन की कार्रवाई

सरकारी अस्पताल में तीसरे विजिट के दौरान भी कार्यस्थल पर अनुपस्थित रहने के कारण सीबीएमओ एसएल मुजाल्दा के निलंबन की कार्रवाई एसडीएम ने प्रस्तावित की है। घटगारा हलका पटवारी भी बगैर सूचना दिए अनुपस्थित रहने पर नोटिस देने के निर्देश दिए।

must read : बहू से बोले ससुराल वाले - हमें दुकान डालना है, मायके से 25 लाख रुपए लेकर आ...

जमीन पर पड़े तारों में था करंट

मृतक गोपाल दोहर खेत पर चरी पिलाने गया था। उसके साथ पुत्री ऋतु भी थी। अचानक करंट भरे तारों पर गिर जाने से करंट लगने से मौके पर मौत हो गई। इस बीच पुत्र दीपक भी पहुंच गया था। गौरतलब है कि 7 जून को तेज हवा एवं आंधी तूफान के कारण मृतक के खेत स्थित एलटी लाइन का पोल टूट गया था। ग्रामीण चार दिनों से बिजली विभाग को पोल खड़ा करने एवं लाइन व्यवस्थित करने का आवेदन कर रखे थे, लेकिन अनदेखी की गई। मंगलवार को लाइन चालू करने से जमीन पर पड़े तारों में करंट फैल गया था। मृतक काम करने के दौरान जैसे ही टूटे पोल से टकराया और करंट भरे तारों पर गिर जाने से उसके पेट का हिस्सा झुलस जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned