scriptDhar Factory Fire : 9 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई पीथमपुर पाइप फैक्ट्री की आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक | Pithampur pipe factory fire could not be extinguished even after 9 hours, lakhs faced burning to ashes | Patrika News
धार

Dhar Factory Fire : 9 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई पीथमपुर पाइप फैक्ट्री की आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

Dhar Factory Fire : मध्यप्रदेश के धार जिले के पीथमपुर की एक पाइप फैक्ट्री में आग लगने से भारी नुकसान हो गया है। 9 घंटे बाद भी आग पर काबूू नहीं पाया जा सका है।

धारJun 11, 2024 / 03:59 pm

Himanshu Singh

Dhar Factory Fire

Dhar Factory Fire

Dhar Factory Fire : मध्यप्रदेश के धार जिले के इंडस्ट्रियल एरिया पीथमपुर में एक पाइप फैक्ट्री में मंगलवार यानी 11 जून को सुबह 7 बजे आग लग गई। 9 घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। यह घटना सेक्टर तीन पर स्थित सिग्नेट पीवीसी फैक्ट्री की है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में अधिक मात्रा में पाइप रखे हुए थे। 15 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।
बता दें कि, आग लगने की फोटो सामने आई है। उसमें दूर से धुएं की काली लपटें उठती दिखाई दे रही है। फिलहाल कितना नुकसान हुआ है ये नहीं पता चल पाया है। आग पर लगातार काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए पानी के फोम के साथ रेत का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। जिसके लिए तीन डंपर रेत मंगाई गई है।
हालांकि, फैक्ट्री में किसी मजदूर या अन्य व्यक्ति की खबर नहीं है। मजदूरों की पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे शुरु होती है और आग सुबह 7 बजे लगी है। इसलिए घटना के दौरान फैक्ट्री में कोई नहीं था। बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से आगजनी की ज्यादा घटनाएं सामने आई है।

Hindi News/ Dhar / Dhar Factory Fire : 9 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई पीथमपुर पाइप फैक्ट्री की आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

ट्रेंडिंग वीडियो