scriptदूसरी किस्त नहीं मिली, थालियां बजाकर प्रदर्शन | protest at badnawar against nagar panchayat | Patrika News
धार

दूसरी किस्त नहीं मिली, थालियां बजाकर प्रदर्शन

जुलूस निकालकर महिला-पुरुष पहुंचे नपं कार्यालय, आवेदन देकर बताई समस्याएं

धारDec 08, 2017 / 03:29 pm

अर्जुन रिछारिया

protest at badnawar
बदनावर. प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त नहीं मिल पाने के विरोध में शुक्रवार को हितग्राही एवं उनके परिजन नपं नेता प्रतिपक्ष चंद्रभानूसिंह सोलंकी के नेतृत्व में सड़क पर उतर आए। निकाय को नींद से जगाने के लिए थाली बजाते एवं नारेबाजी करते पेटलावद रोड से जुलूस निकालकर नपं कार्यालय पहुंचे। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष शामिल हुए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आवास योजना तहत निकाय क्षेत्र में 443 मकान का सर्वे हुआ है, जिसकी प्रथम किश्त 400 हितग्राहियों के खाते में जमा हो गई है, जिसमें हितग्राहियों ने अपने पुराने मकान तोड़कर कुर्सी हाइट तक कांक्रीट कार्य पूरा कर लिया है, लेकिन गत दो माह गुजर जाने के बाद भी दूसरी किश्त हितग्राहियों के खाते में जमा नहीं हो पाई। इससे उनमें आक्रोश है।
ठंड में तंबू में सोने की है मजबूरी
हितग्राहियों ने बताया कि ऐसी स्थिति में उनको मजबूरी में तंबू लगाकर बाहर सोना पड़ रहा है। छोटे बच्चे ठंड के कारण बीमार हो रहे हैं। अनेकों ने किराए के मकान ले रखे हैं। जिससे उन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। निकाय के बार-बार चक्कर लगाने के बावजूद संतोषप्रद जवाब ही नहीं दिया जा रहा है। जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। अनेक हितग्राहियों के सर्वे सूची में नाम होने के बाद भी उनके खातों में किश्त जमा नहीं की गई है। टालमटोल किया जा रहा है।
सालों से रह रहे कच्चे मकानों में
पीएम आवास योजना के हितग्राहियों ने बताया कि अनेक गरीब वर्ग के लोग जो कई सालों से कच्चे मकान बना कर निवास कर रहे हैं। उन्हें भी अब तक पट्टे वितरित नहीं किए गए हंै। आवेदन की एक प्रति एसडीएम को भी प्रेषित की गई।
जिला भाजपा महामंत्री मनोज सोमानी, नगर भाजपा अध्यक्ष प्रजेंद्र भट्ट, चितरंजनसिंह राठौर, राजू मारू, पवन चावला, मुकेश बोरझालिया, राजू भूरिया, मदन वसुनिया, सुखराम देवदा, भैरूलाल डावर सहित बड़ी संख्या में हितग्राही शामिल थे। सात दिन में समस्या के निराकरण नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। वहीं नपं अध्यक्ष अभिषेक मोदी ने 10 दिनों के भीतर हितग्राहियों के खाते में दूसरी किश्त की राशि जमा हो जाने का आश्वासन दिया है।
मावठे की बारिश में लोग हुए परेशान
प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने वाले हितग्राही मावठे की बारिश को लेकर परेशान हो गए। निर्माणाधीन मकानों के पास अस्थायी व्यवस्था कर रह रहे हितग्राहियों का सामान आदि मावठे की बारिश में भीग गया। वहीं कड़ाके की ठंड ने बेहाल कर दिया। छोटे बच्चे खासे परेशान हो गए। परेशान हितग्राही एवं उनके परिजन निकाय को कोस रहे थे। निकाय में सीएमओ का पद गत चार माह से रिक्त पड़ा है। इन चार माह में राउनि लालसिंह राठौर के पास चार्ज था, लेकिन उनका भी तबादला होने से लेखापाल डीके परमार सीएमओ का भी काम देख रहे हैं। वहीं महीनों से इंजीनियर का पद भी रिक्त था। इसी माह नए इंजीनियर सचिन अनूले ने पदभार लिया है। संभवत: फोटो जियोटक भी समय पर नहीं होने से हितग्राहियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Dhar / दूसरी किस्त नहीं मिली, थालियां बजाकर प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो