scriptVIDEO हमारी जिम्मेदारी…वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित | vexsination Abhiyan dhar | Patrika News
धार

VIDEO हमारी जिम्मेदारी…वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित

पत्रिका अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम हुआ

धारNov 11, 2021 / 05:51 pm

Amit S mandloi

VIDEO हमारी जिम्मेदारी...वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित

VIDEO हमारी जिम्मेदारी…वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित


धार.
पत्रिका ने सामाजिक सरोकार के तहत गुरुवार को वैक्सीन हमारे लिए जरूरी क्यों विषय पर जागरूकता कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय धार में आयोजित किया।

मुख्य अतिथि कलेक्टर डॉ. पंकज जैन थे। विशेष अतिथि के रूप में सीएमएचओ डॉ. जितेंद्र चौधरी, सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे, जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. संजय भंडारी, जनसंपर्क अधिकारी विटठल माहेश्वरी थे। अध्यक्षता प्राचार्य अमिता वाजपेयी ने की। कलेक्टर डॉ. जैन ने छात्रों को वैक्सीन की महत्ता बताई। शुरूआत में कोरोना वायरस से संबंधित कॉमन सवाल किए, जैसे वायरस का नाम और उसके प्रकार के बारे में पूछा। कलेक्टर डॉ. जैन ने कोरोना वायरस का साइंटिफिक नाम भी छात्रों को बताया। छात्रों के नॉलेज के लिए कई तरह की जानकारियां कलेक्टर डॉ. जैन ने साझा की। जागरूकता कार्यक्रम के महत्व को समझाते हुए बताया कि एक संदेश वाहक के रूप में आप लोग घर-परिवार के बीच जाएंगे। इसलिए वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में बताया।
सावधानी-सतर्कता पर दिया जोर

कलेक्टर डॉ. जैन ने कार्यक्रम में भविष्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए सावधानी और सतर्कता बरतने पर जोर दिया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी लहर की भयावहता के बारे में बताया। खासतौर पर दूसरी लहर के बाद बने हालातों का जिक्र करते हुए भविष्य में इस तरह के हालात न बने इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x85fu0b
VIDEO हमारी जिम्मेदारी...वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित
छात्रों से पूछे वैक्सीने से जुड़े सवाल

कलेक्टर डॉ. जैन ने छात्रों से वैक्सीन के बारे में प्रश्न किए। कितने प्रकार की वैक्सीन देश में है और उसके डोज लगाने व उसके अंतराल को लेकर जवाब देने के लिए छात्र सौम्य सावंत को खड़ा किया। सावंत ने कलेक्टर डॉ. जैन ने सवालों के जवाब देते हुए वैक्सीन के प्रकार और पहले और दूसरे डोज लगवाने के बीच की अवधि के बारे में बताया।

Home / Dhar / VIDEO हमारी जिम्मेदारी…वैक्सीन लगाकर समाज और शहर को करें कोरोना से सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो