scriptचावल के 9 तांत्रिक टोटके जो तुरंत असर दिखाते हैं | chawal ke totke in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

चावल के 9 तांत्रिक टोटके जो तुरंत असर दिखाते हैं

चावल के कुछ बहुत ही आसान टोटकों को अपना कर आप अपनी सभी समस्याओं से पार पा सकते हैं

Oct 23, 2016 / 01:10 pm

सुनील शर्मा

rice chawal ke totke in hindi

rice chawal ke totke in hindi

भारतीय संस्कृति में चावल को अत्यधिक महत्व दिया गया है। चावल को पूर्णता का प्रतीक तथा देवताओं का प्रिय भोग माना गया है। केवल धर्म-कर्म में ही नहीं चावल का प्रयोग कई प्रकार के तंत्र-मंत्रों में भी किया जाता है। चावल के कुछ आसान से टोटकों को अपना कर आप अपनी सभी समस्याओं से पार पा सकते हैं। आइए जानते हैं चावल के कुछ ऐसे ही बहुत आसान लेकिन तुरंत असर दिखाने वाले टोटकों के बारे में…

ये भी पढ़ेः तुलसी के पत्तों से शनिवार को करें ये उपाय, हाथों-हाथ दिखेगा असर

ये भी पढ़ेः सौभाग्य के लिए शाम को न करें झाड़ू और तुलसी से जुड़े ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद

अखंड लक्ष्मी प्राप्ति के लिए

सोमवार के दिन सुबह स्नान-ध्यान आदि से निवृत्त होकर शिवलिंग की पूजा करें। पूजा में अपने साथ लगभग आधा किलो या एक किलो चावल का ढेर लेकर बैठें। इसके बाद शिवलिंग की यथासंभव विधि-विधान से पूजा करें। पूजा के बाद एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित कर दें। बाकी बचे चावल या तो मंदिर में ही दान कर दें या किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दे दें। ऐसा लगातार पांच सोमवार तक करने से घर में अखंड लक्ष्मी का आगमन होता है।

ये भी पढ़ेः बेजोड़ ताकत पाने का नुस्खा है ये चीज, राजा-महाराजाओं को भी मिलती थी इससे शक्ति

ये भी पढ़ेः इसलिए भगवान विष्णु को माना जाता है सर्वश्रेष्ठ देवता

शत्रुओं को समाप्त करने के लिए

अगर आपके शत्रु आपको बहुत ज्यादा परेशान कर रहे हैं और आपके आगे बढ़ने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं तो यह उपाय आपके लिए ही है। साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें। नीबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें, उसका शमन होगा और वह आपके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठा पाएगा।

ये भी पढ़ेः अपनाएं इन 5 उपायों को, कभी असफलता नहीं मिलेगी

ये भी पढ़ेः मोरपंख के ये 6 टोटके आज ही बदल देंगे आपकी किस्मत

अगर नौकरी नहीं मिल रही या ऑफिस में समस्या है

अगर आप नौकरी नहीं मिलने से परेशान है या आपके ऑफिस में कुछ परेशानियां चल रही हैं तो सबसे आसान उपाय है कि आप कुछ दिनों तक मीठे चावल कौओं को खिलाएं, जल्दी ही आपकी समस्या का समाधान होगा।

मनचाही मनोकामना पूरी करने के लिए चावल के टोटके
शुक्रवार की रात 10 बजे के बाद एक चौकी पर कलश रखें। कलश के ऊपर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाकर उसमें पानी भर दें। अब कलश में चावल, दूर्वा और एक रूपया डाल दें। फिर एक छोटी सी प्लेट में चावल भरकर उसे कलश के ऊपर रखें। उसके ऊपर श्रीयंत्र स्थापित कर दें। इसके बाद उसके निकट चौमुखी दीपक जलाकर उसका कुंकुम और चावल से पूजन करें। इसके बाद 10 मिनट तक लक्ष्मी का ध्यान करें। आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

ये भी पढ़ेः रातोंरात किस्मत बदल देते हैं रावण संहिता के ये 10 तांत्रिक उपाय

ये भी पढ़ेः एक रुपया भी खर्च नहीं होगा और घर में आने लगेगी दिन-दूनी, रात-चौगुनी लक्ष्मी

पितृ दोष दूर करने के लिए

अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी चूर लें तथा इसे कौओं के खाने के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से घर के पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। अगर कुंडली में किसी प्रकार का पितृ दोष हो तो उसका अशुभ असर भी समाप्त हो जाता है। साथ ही रूके हुए काम बनने लगता है।

ये भी पढ़ेः अमावस्या को करें ये छोटा सा अचूक उपाय, मनचाहे काम में सफल होंगे

ये भी पढ़ेः शनिवार के इस टोटके से डरते हैं भूत-प्रेत, जिन्न, होती है सभी संकटों से रक्षा

कुंडली में चन्द्रमा की अशुभता दूर करता है चावल का यह उपाय

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र अशुभ हो या किसी दुष्ट ग्रह के प्रभाव से अपना पूरा असर नहीं दे पा रहा है तो ऐसे आदमी को अपनी माता से एक मुट्ठीभर चावल विधिपूर्वक दान ले लेने चाहिए। इससे हमेशा के लिए चन्द्रमा की अशुभवता दूर हो जाती है।

मनचाही इच्छा पूरी करने और समस्त कष्टों से मुक्ति के लिए
इसके लिए आप सुबह किसी शुभ मुहूर्त या पूर्णिमा के दिन चावलों को केसर या हल्दी में रंग कर पीला कर लें। ध्यान रखें कि चावल का कोई भी दाना टूटा हुआ न हो। अब इन चावलों को किसी मंदिर में जाकर भगवान को समर्पित कर दें और उनसे अपनी इच्छा पूरी करने की प्रार्थना करें। जल्दी ही आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

ये भी पढ़ेः लाल किताब के इन उपायों से आप भी बन सकते हैं करोड़पति, लेकिन जरूरत होने पर ही करें

ये भी पढ़ेः हाथ की इन रेखाओं से पता चलता है, क्या लिखा है आपके भाग्य में

चावल से करें लक्ष्मीजी की पूजा

किसी भी दिन शुभ मुहूर्त में अथवा पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं। इसके बाद लाल रंग का एक रेशमी कपड़ा लेकर उसमें पीले चावल के 21 अखंडित (यानि कोई भी दाना टूटा-फूटा न हो) दाने रखें। चावल को पीला करने के लिए हल्दी या केसर का प्रयोग करें। अब इन दानों को कपड़े में बांध कर मां लक्ष्मीजी के लिए विधिपूर्वक चौकी बनाएं और उस पर रख दें। इसके बाद लक्ष्मीजी की पूजा करें। पूजा के बाद लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छिपाकर रख लें। ऐसा करने पर महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन संबंधी मामलों में चल रही रुकावटें दूर हो जाती हैं।

ये भी पढ़ेः इन 5 उपायों को अपनाने से कभी असफल नहीं होंगे आप

सूर्यास्त के बाद भूल कर भी चावल ना खाएं

कभी भी सूर्यास्त के बाद चावल नहीं खाना चाहिए। इससे लक्ष्मीजी का अपमान होता है और घर की लक्ष्मी भी रूठ जाती है।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / चावल के 9 तांत्रिक टोटके जो तुरंत असर दिखाते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो