scriptये छोटा सा उपाय कुछ ही माह में बना सकता है किसी को भी धनवान | dhanwan banne ke achuk upay | Patrika News
धर्म-कर्म

ये छोटा सा उपाय कुछ ही माह में बना सकता है किसी को भी धनवान

ये छोटा सा उपाय कुछ ही माह में बना सकता है किसी को भी धनवान

भोपालNov 13, 2018 / 12:03 pm

Shyam

dhanwan banne ke upay

ये छोटा सा उपाय कुछ ही माह में बना सकता है किसी को भी धनवान

शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा, जो धनवान नहीं बनना चाहता हो । लेकिन ऐसे कई लोग हैं, जो धनवान बनने के चक्कर में आसान उपायों को छोड़, अंधविश्वास के इर्द-गिर्द घूमते रहते हैं । ऐसे में अपने काम को दिल-दिमाग और विवेक से करते रहिए । सफलता आपके पीछे पीछे दौड़ने लगेगी । इन्हें अपनाने वाला रोडपति से धनपति बन जायेगा और अपकी गिनती भी अमीरों में होने लगेगी ।

 

1- रोज सुबह उगते हुए सूर्य का ध्यान करें
यदि व्यक्ति रोज सुबह सूर्योदय से पूर्व उठकर उगते हुए सूर्य का ध्यान कम से कम आधे घंटे करे, ध्यान जिसे अंग्रेजी में मेडिटेशन भी कहते हैं, रोज ध्यान करने वाले की जिंदगी में काफी परिवर्तन होने लगते हैं- जैसे कि सुविवेक का जागरण होना, छठी इंद्री सक्रिय होने लगती है, एकाग्रता बढ़ती है, और नए विचार जागृत होते हैं । नए विचार आएंगे तो स्वभाविक है कि वह व्यक्ति अपने कार्य को बेहतर करेगा और जल्द प्रमोशन, सैलरी में इजाफा होने लगेगा । और कुछ दिनों बाद वह सफल और अमीर बन जाएगा ।

 

2- नया सीखने की चाहत
धनवान बनने की इच्छा वाले को नया सीखने की सोच हमेशा बनाये रखनी चाहिए, यदि ऐसा करेंगे तो समय के साथ अपडेट रहेंगे, और जो समय के साथ चलता है, वह सफलता जल्द अर्जित करते है । ऐसे में जब आप सफल होंगे तो धन तो आपके पास स्वयं ही चलते हुए आएगा । लेकिन इसके साथ मेहनत भी जरूरी है ।

 

3- अपने कार्य से करें प्रेम
यदि आप अपने काम से प्रेम करते हैं तो वह आपको सफलता जल्द दिलाएगा, यह एक सत्य है, और यदि अपने काम को ही भार समझेंगे तो स्वाभाविक है कि असफलता ही हाथ लगेंगी । ऐसी स्थिति में अपने काम को दिल-दिमाग और विवेक से करते रहिए । सफलता आपको एक न एक दिन जरूर मिलेगी ।

 

4- आसान है
इस बात को दिमाग से निकाल दें कि मैं नहीं कर सकता या मैं नहीं कर सकती है । इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं, बस कोशिश करते रहिये, और हर काम को करने से पहले यह जरूर कहिए कि यह बहुत ही आसान है मैं इसे करके ही रहूंगा । फिर देखिए चमत्कार आपके हर कार्य आसान होने लगेंगे, और एक दिन दुनिया के अमीरों में आपकी गिनती होने लगेगी ।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / ये छोटा सा उपाय कुछ ही माह में बना सकता है किसी को भी धनवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो