scriptSURAT NEWS DAYRI: कार्यशाला में सास-बहू के रिश्ते को समझाया | SURAT NEWS DAYRI: In the workshop, the mother-in-law relationship was | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: कार्यशाला में सास-बहू के रिश्ते को समझाया

अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देश पर लर्न, अनलर्न, रीलर्न कार्यक्रम के तहत तेरापंथ महिला मंडल, उधना की ओर से सास-बहू एक अनोखा बंधन-एक प्यारा सा एहसास नामक कार्यशाला का आयोजन उधना स्थित तेरापंथ भवन में किया

सूरतJun 24, 2021 / 09:28 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: कार्यशाला में सास-बहू के रिश्ते को समझाया

SURAT NEWS DAYRI: कार्यशाला में सास-बहू के रिश्ते को समझाया

सूरत. अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देश पर लर्न, अनलर्न, रीलर्न कार्यक्रम के तहत तेरापंथ महिला मंडल, उधना की ओर से सास-बहू एक अनोखा बंधन-एक प्यारा सा एहसास नामक कार्यशाला का आयोजन गुरुवार दोपहर उधना स्थित तेरापंथ भवन में किया गया। मंडल अध्यक्ष श्रेया बाफना ने बताया कि कार्यशाला की शुरुआत मंगलाचरण से की गई और बाद में वक्ता निधि शेखानी ने कार्यशाला में मौजूद जोड़ों को सास-बहू के भावनात्मक, प्रभावक एवं सारगर्भित रिश्ते के बारे में विस्तार से बताया। सास-बहू सेल्फी कॉम्बो का निर्णय गुजरात प्रभारी भारती पारेख ने किया एवं प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे विजेता को सम्मानित किया। मंत्री महिमा चोरडिय़ा ने बताया कि कार्यशाला को रोचक बनाने के लिए मनोरंजक गेम्स भी आयोजित किए गए। इस दौरान वर्ष 2019-21 तक आयोजित सभी प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों व 2019-21 में तत्वज्ञान, तेरापंथ दर्शन के परीक्षार्थियों को सम्मानित किया गया। सास-बहू कार्यशाला का संचालन सास-बहू की जोड़ी के रूप में मंडल परामर्शिका दिलखुश मेड़तवाल एवं अंजलि मेड़तवाल ने किया।

भिक्षु भजन संध्या आयोजित


सूरत. उधना स्थित तेरापंथ भवन में तेरापंथ युवक परिषद, उधना की ओर से डिजीटल भिक्षु भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या का आयोजन मुनि सुव्रतकुमार आदिठाणा-3 की प्रेरणा से किया गया। भजन संध्या में कोलकाता के नवीन नौलखा ने एक के बाद एक कई भजनों की प्रस्तुति दी। इस दौरान त्रिशला के लाल तो सबके प्यारे हैं…, सिरियारी रो संत प्यारो प्यारो लागे…, आई तेरस चालो चाला सिरियारी…आदि भजन गाए। इस मौके पर तेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप कोठारी, अनंत बागरेचा, महेंद्र सिंघी, कमल छाजेड़, कैलाश नौलखा, नरेश चपलोत, संजय बोथरा, अरुण चंडालिया, मनीष दक आदि मौजूद थे।


दीक्षा दिवस मनाया

सूरत. अखिल भारतीय श्वेताम्बर स्थानकवासी जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में जयगच्छाधिपति 12वें पट्टधर आचार्य पाश्र्वचंद्र महाराज का 61वां तथा डॉ. पदमचंद्र महाराज का 34वां दीक्षा दिवस गुरुवार को श्रद्धालुओं ने तप-त्याग के साथ मनाया। इस दौरान देशभर में साढ़े तीन सौ तपस्वियों ने एकासन, उपवास आदि के आयोजन में भाग लिया। वहीं, समणी प्रमुखा श्रीनिधि व समणी निर्देशिका श्रुतनिधि के सानिध्य में गुरु पाश्र्व पदम मुक्तावली प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

आर्ट क्लास आयोजित


सूरत. अग्रवाल विकास ट्रस्ट, महिला शाखा की ओर से दो दिवसीय आर्ट क्लास का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इसमें आर्टिस्ट हर्षिता सर्राफ ने पैंटिंग, कार्ड, मैट, सजावट की सामग्री आदि पर आर्ट के बारे में बताया। इस दौरान अध्यक्ष सुनीता कानोडिय़ा, अरुणा सर्राफ, बबीता अग्रवाल, सुधा चौधरी आदि मौजूद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो