script27 लाख कीमत का 182 किलो गांजा जब्त | 182 kg hemp worth 27 lakh seized | Patrika News
धौलपुर

27 लाख कीमत का 182 किलो गांजा जब्त

धौलपुर. कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकेबंदी के दौरान एक खाली ट्रक से करीब 27 लाख रुपए कीमत का 182 किलो गांजा जब्त किया है। साथ ही चालक व खल्लासी को गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तंवर ने बताया कि थाने के एएसआई झम्मनलाल मीणा मय जाप्ता व कोबरा टीम के रोज की तरह बदमाशों को पकडऩे व आकस्मिक वाहन जांच के लिए सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकाबंदी कर रहे थे।

धौलपुरAug 24, 2019 / 11:02 am

Naresh

dholpur news dholpur. dholpur crime news dholpur.182 kg hemp worth 27 lakh seized

27 लाख कीमत का 182 किलो गांजा जब्त

27 लाख कीमत का 182 किलो गांजा जब्त
कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई
उड़ीसा से अलवर के बहरोड़ ले जा रहे थे
टूल बॉक्स में छिपा रखे थे पैकेट
धौलपुर. कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकेबंदी के दौरान एक खाली ट्रक से करीब 27 लाख रुपए कीमत का 182 किलो गांजा जब्त किया है। साथ ही चालक व खल्लासी को गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तंवर ने बताया कि थाने के एएसआई झम्मनलाल मीणा मय जाप्ता व कोबरा टीम के रोज की तरह बदमाशों को पकडऩे व आकस्मिक वाहन जांच के लिए सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान मुरैना मध्यप्रदेश की ओर से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे रोकने के लिए इशारा किया तो चालक ट्रक को भगा ले गया। पुलिस ने पीछाकर शेरगढ़ किला रोड पर ट्रक को रोक लिया। इस दौरान चालक व खल्लासी भागने लगे, जिनको पुलिस ने दबोच लिया। उनसे पूछताछ की तो वे ट्रक को खाली बता कर छोडऩे का आग्रह करते रहे। इस पर पुलिस को शक हुआ तो ट्रक की चैकिंग की। इस दौरान चालक व खल्लासी की सीट के पीछे बने बॉक्स में गांजे की महक आई। इस पर बॉक्स खोला तो उसमें 33 पैकेट गांजे के निकले। इसके बाद ट्रक में अन्य स्थानों पर जांच की तो ट्रक ऊपर बने डाले में 50 पैकेट तथा फंटा बॉक्स में 8 सहित कुल 91 पैकेट निकले। पैकेट को तुलवाया गया तो हर पैकेट में दो किलो शुद्ध गांजा निकला। जिसकी एक किलो की कीमत करीब 15000 रुपए आंकी गई है।
अलवर ले जा रहे थे गांजा
पुलिस ने बताया कि आरोपी चालक चतरसिंह पुत्र रामेश्वर गुर्जर निवासी किशनपुरा नदबई, भरतपुर तथा खल्लासी ओमी उर्फ ओमप्रकाश पुत्र कैलाश यादव निवासी पुनखर थाना मालाखेड़ा है। पूछताछ में खल्लासी ने बताया कि वह गांजे का उड़ीसा के भुवनेश्वर के पास से लेकर आए हैं। यह गांजा उसके गांव पुनखर निवासी राहुल उर्फ रोहिताश्व ने मंगाया है और इसकी आपूर्ति घनश्याम गुर्जर निवासी बहरोड़ को करनी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
हो सकता है रैकेट का खुलासा
कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों से सघन पूछताछ की जाएगी। इसमें बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है। इतने प्रदेशों को पार कर गांजे की स्मगलिंग हो रही है। इसमें अन्य आरोपितों को भी चिह्नित किया जाएगा।

Home / Dholpur / 27 लाख कीमत का 182 किलो गांजा जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो