scriptजिले में फिर आया टिड्डियों का बड़ा दल, रास्ते में भटककर कई हिस्सों में पहुंचा | A large group of locusts came again in the district, wandering on the | Patrika News
धौलपुर

जिले में फिर आया टिड्डियों का बड़ा दल, रास्ते में भटककर कई हिस्सों में पहुंचा

धौलपुर. जिले में एक सप्ताह में ही दूसरी टिड्डी दल ने हमला किया है। इस बार टिड्डी दल उत्तरप्रदेश के जगनेर की ओर से जिले में घुसा। इस दौरान वह धौलपुर में बड़ी तादाद में मण्डराया, लेकिन इसके बाद तीन-चार दलों में विभिक्त होकर मध्यप्रदेश की तरफ के अलावा सैंपऊ, पचगांव पहुंच गया। इससे लोगों तथा किसानों में चिंता हो गई।

धौलपुरJul 03, 2020 / 07:08 pm

Naresh

 A large group of locusts came again in the district, wandering on the way and reached many parts

जिले में फिर आया टिड्डियों का बड़ा दल, रास्ते में भटककर कई हिस्सों में पहुंचा

जिले में फिर आया टिड्डियों का बड़ा दल, रास्ते में भटककर कई हिस्सों में पहुंचा

नियंत्रण में लगा कृषि विभाग


धौलपुर. जिले में एक सप्ताह में ही दूसरी टिड्डी दल ने हमला किया है। इस बार टिड्डी दल उत्तरप्रदेश के जगनेर की ओर से जिले में घुसा। इस दौरान वह धौलपुर में बड़ी तादाद में मण्डराया, लेकिन इसके बाद तीन-चार दलों में विभिक्त होकर मध्यप्रदेश की तरफ के अलावा सैंपऊ, पचगांव पहुंच गया। इससे लोगों तथा किसानों में चिंता हो गई। लोगों ने धुआ व ध्वनि कर उनको भगाया। धौलपुर में भी भार्गव वाटिका में भी खेतों तथा बगीचों में पेड़-पौधों पर बैठने का प्रयास किया, लेकिन थाली, पीपे बजाकर उनको भगाया। रात को धौलपुर जिले में ठहराव के मद्देनजर कृषि विभाग नियंत्रण में लग चुका है। जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे टिड्डी दल जगनेर की ओर से जिले में घुसा, इसके बाद करोड़ों की संख्या में टिड्डियां आसमां में दिखाई देने लगी। इससे लोग तथा किसान सतर्क हो गए।

Home / Dholpur / जिले में फिर आया टिड्डियों का बड़ा दल, रास्ते में भटककर कई हिस्सों में पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो