प्रशासन ने टेंट मालिक व हलवाइयों को किया पाबन्द, नहीं उपलब्ध कराएंगे सुविधा

धौलपुर. जिले मेंं शादियों पर प्रतिबंध के बाद भी कुछ लोगों की ओर से लगातार टेंट लगाने तथा हलवाइयों द्वारा खाना बनाने की शिकायतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अब इसे गंभीरता से लेते हुए टेंट मालिकों तथा हलवाइयों को पाबंद किया है। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि प्रसंज्ञान में

By: Naresh

Published: 09 May 2021, 09:10 PM IST

प्रशासन ने टेंट मालिक व हलवाइयों को किया पाबन्द, नहीं उपलब्ध कराएंगे सुविधा
धौलपुर. जिले मेंं शादियों पर प्रतिबंध के बाद भी कुछ लोगों की ओर से लगातार टेंट लगाने तथा हलवाइयों द्वारा खाना बनाने की शिकायतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अब इसे गंभीरता से लेते हुए टेंट मालिकों तथा हलवाइयों को पाबंद किया है। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि प्रसंज्ञान में लाया गया है कि विवाह समारोह पर टैन्ट, डीजे एवं हलवाई पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने पर भी कुछ टैन्ट मालिकों द्वारा विवाह, लगन व टीका, सामूहिक भोज के कार्यक्रमों के लिए टैन्ट का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। इस पर सभी उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि वह तत्काल प्रभाव से टैन्ट की दुकानों को सील करें। दुकानों को खुलवाकर दुकान में उपलब्ध सामान का भौतिक सत्यापन कराया जाए। यदि सामान कहीं भेजा गया है तो उसे तत्काल प्रभाव से जमा कराया जाए, ताकि सामान शादी विवाह एवं अन्य कार्यक्रमों में प्रयोग ना हो सके। कहा है कि यदि इसके बावजूद किसी स्थान पर टैन्ट का उपयोग पाया जाता है तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए और मामला दर्ज किया जाए।
साथ ही हलवाइयों को भी पाबन्द किया जाए कि किसी भी प्रकार के आयोजन में ना तो भोजन बनाएं और ना ही भोजन बनाकर हॉम डिलीवरी करें, अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned