scriptAdvice to passengers at the railway station, Urged to use FOB | रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से की समझाइश, एफओबी इस्तमाल करने का किया आग्रह | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से की समझाइश, एफओबी इस्तमाल करने का किया आग्रह

locationधौलपुरPublished: Dec 09, 2023 11:36:40 am

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- अधिकारियों के निर्देश पर सर्कुलेटिंग एरिया में खड़े दिखे आरपीएफ कर्मी

- निर्माण कार्य स्थल में जाने से रोकने को लगवाए बेरीकेड्स

Advice to passengers at the railway station,  Urged to use FOB
धौलपुर. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को निर्माण स्थल के बीच में होकर निकलने से रोकने और एफओबी के जरिए प्लेटफार्म तक जाने के लिए आरपीएफ स्टाफ ने समझाइश की। साथ ही यात्रियों को निर्माण स्थल की तरफ जाने से रोका गया। उधर, निर्माण स्थल की तरफ कोई न जाए इसको लेकर यहां पर बेरीकेड्स लगवाए गए। गौरतलब रहे कि पत्रिका ने यात्रियों को हो रही असुविधा और एफओबी के उपयोग में नहीं लाने को लेकर लगातार खबरें प्रकाशित की थी। जिस पर रेलवे प्रशासन हरकत में दिखा और सुस्त बना आरपीएफ स्टाफ भी आउट पोस्ट से बाहर निकल सर्कुलेटिंग एरिया में नजर आया। यहां मुख्य द्वार पर ऑटो व टैम्पो चालकों के गलत तरीके से वाहनों को खड़ा करने से रोकने को लेकर भी रेलवे प्रशासन समझाइश करते दिखा।
स्टेशन पर इन दिनों अतिरिक्त रेलवे ट्रेक बिछाने का कार्य चल रहा है। इसके चलते स्टेशन के मुख्य निकास को पहले ही बंद कर रखा है। उधर, यात्री स्टेशन तक जाने के लिए निर्माण कार्य के बीच में से होकर निकल रहे थे। जिससे कुछ यात्री यहां गिरकर चोटिल हो गए। विशेष कर बुजुर्ग व महिला यात्रियों को निकलने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पत्रिका के लगातार खबरें चलाने के बाद गुरुवार को आगरा मण्डल के रेलवे अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया और स्थानीय आरपीएफ आउट पोस्ट अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
रास्ता बाधित कर रहे मलबे को हटवाया

उधर, निर्माण कार्य के दौरान सर्कुलेटिंग एरिया में पड़े मलबे को भी शुक्रवार को जेसीबी मशीन से हटवा कर दूर फिकवाया। मलबा यहां मौके पर ही पड़ा था जिससे यात्रियों को निकलने में भारी सुविधा का सामना करना पड़ रहा था। नवीन एफओबी बनाने के बाद भी यात्री यहां से जाने से बच रहे थे। इसकी वजह एफओबी के रास्ते पर जगह मटैरियल के पड़े होने और वाहनों के खड़े रहने से यात्री शॉर्टकट अपना रहे थे। वहीं, नवीन एफओबी की दूरी अधिक होने से वह जाने से बच रहे थे। एफओबी के प्रयोग करने को लेकर किसी तरह का प्रयास नहीं हो रहा था। आगरा मण्डल के अधिकारियों के निर्देशित करने के बाद आरपीएफ आउट पोस्ट अधिकारी व जवान शुक्रवार को यात्रियों को समझाइश करते नजर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो