scriptएटीएम: शटर रहे डाउन तो कहीं नो कैश का मिला बोर्ड | ATM: If shutters are down, no cash board found somewhere | Patrika News
धौलपुर

एटीएम: शटर रहे डाउन तो कहीं नो कैश का मिला बोर्ड

– खरीदारी को बाजार पहुंचे लोगों को नकदी की समस्या से होना पड़ा परेशान

धौलपुरMar 27, 2024 / 06:56 pm

Naresh

ATM: If shutters are down, no cash board found somewhere

एटीएम: शटर रहे डाउन तो कहीं नो कैश का मिला बोर्ड

धौलपुर. होली पर लोगों को धनराशि की समस्या न होए इसके लिए बैंकों के स्तर से हर सुविधा के दावे किए गए थे। सभी मुख्य शाखा प्रबंधकों ने कहा था कि किसी भी एटीएम पर धनराशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। लेकिन त्योहार पर लोगों को निराशा ही हाथ लगी। माह का चौथा शनिवार होने के कारण 23 मार्च को, फिर 24 मार्च को रविवार और 25 मार्च सोमवार को होली का त्योहार होने के कारण बैंकों में सार्वजनिक अवकाश था। त्योहार पर सभी शाखा प्रबंधकों के स्तर से एटीएम का विधिवत संचालन कराए जाने की बात कही गई थी। लेकिन तीनों दिन लोगों को समस्या से जूझना पड़ा। होली की खरीदारी के लिए बाजार आए लोगों को किसी भी एटीएम पर धनराशि नहीं मिली। शहर में राजाखेड़ा बाइपास, जगदीश तिराहा, सैंपऊ रोड, स्टेशन रोड सहित अन्य स्थानों पर एटीएम खाली रहे कही तो शटर बन्द थे तो कुछ में धनाभाव दिखा रहे थे।
जिले में ये है स्थिति

धौलपुर जिले में अलग-अलग बैंकों की कुल 76 शाखाएं संचालित हो रही हैं। इनमें 72 लगभग एटीएम की सुविधा दी गई है। लेकिन ज्यादातर में तकनीकी समस्या ही बनी रहती है। शहर में भी एटीएम अपना दुख रोते रहे। होली में सब बन्द पड़े रहे।
केस 1:

स्टेशन रोड स्थित केनरा बैंक के एटीएम का शटर बन्द था। जिससे लोग कैश भी नहीं निकाल पाए। त्योहार पर ग्राहक काफी परेशानी से इधर से उधर झुझते रहे।

केस 2:
कचहरी रोड स्थित बडोदा बैंक के एटीएम का शटर भी बंद था। होली के बाद शहर में लोगों से मिलने निकले लोगों को एटीएम बंद रहने से धनराशि के लिए काफी समस्या झेलनी पड़ी।
– एटीएम सेवा देने के लिए लगातार प्रयास रहते हंै। सभी शाखा प्रबंधकों से इस संबंध में बात की जाएगी कि एटीएम में चौबीस घंटे धनराशि रखने और नियमित संचालन की ओर ध्यान दें। भविष्य में ऐसी समस्या न हो, इसमें सुधार कराया जाएगा।
– मंगेश कुमार, अग्रणी जिला प्रबंधक धौलपुर

——————–

लोगों की बात

बैंकों की ओर से सुविधा के दावे तो बहुत किए जाते हैं, लेकिन इसे बेहतर बनाने की ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। त्योहार पर भी एटीएम में धनराशि के प्रबंध नहीं कराए जाते हैं। बेवजह लोगों को परेशान होना पड़ता है।
– कमल बंसल, अभिकर्ता

शहर में एटीएम तो बहुत हैंए लेकिन इनके बेहतर संचालन की ओर कोई भी बैंक ध्यान नहीं दे रहा हैं। यदि इनमें रुपये हों और तकनीकी समस्या को सही करा लिया जाए तो लोगों को परेशान न होना पड़े।
– मनीष गर्ग, व्यापारी

Home / Dholpur / एटीएम: शटर रहे डाउन तो कहीं नो कैश का मिला बोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो