scriptबीस लाख का बिल बकाया, निगम ने उतारे ट्रांसफार्मर | Bill of twenty lakhs outstanding, corporation removed transformer | Patrika News
धौलपुर

बीस लाख का बिल बकाया, निगम ने उतारे ट्रांसफार्मर

– विद्युत निगम कार्रवाई से बकायदारों मचा हडक़ंप

धौलपुरMar 12, 2024 / 06:37 pm

Naresh

 Bill of twenty lakhs outstanding, corporation removed transformer

बीस लाख का बिल बकाया, निगम ने उतारे ट्रांसफार्मर

dholpur, राजाखेड़ा. लंबे समय से निगम की बिजली को मुफ्त का माल समझ कर बिल न भरने वाले बकायादारों पर निगम का डंडा अब आरम्भ हो गया है। उपखंड़ के शहरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में निगम के दस्ते बकायादारों के ट्रांसफॉमर उतार कर अब बिजली बिल भरने के लिए बाध्य कर रहे हैं। निगम के कार्यवाहक सहायक अभियंता मयंक मिश्रा ने बताया कि मरेना व शहरी क्षेत्र में अलग-अलग अभियान कनिष्ठ अभियंताओं के नेतृत्व में आरम्भ किया गया। जहंा कनिष्ठ अभियंता मरेना ने कारीब 8 लाख की बकाया राशि पर 04 ट्रांसफार्मर उतार कर निगम स्टोर में पहुंचा दिए। जिसमें 10 केवीए के दो ट्रांसफार्मर गडाइच से और 25 केवीए 3 फेज ट्रांसफार्मर जागीरपुर, 10 केवीए सिंगल फेस ट्रांसफार्मर परसोदा से उतर कर स्टोर में जमा कराए । साथ ही अन्य क्षेत्रों में 6 ट्रांसफार्मर के संबंध विच्छेद कर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई।
जिन पर कुल बकाया राशि लगभग 12 लाख है। मिश्रा ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बताया कि निगम की बकाया को समय पर भरने से ही निगम के आर्थिक क्रियाकलाप उचित ढंग से चल पाएंगे और तभी निगम अपने उपभोक्ताओं को बेहतर व गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति दे पाएगा। निगम के दस्ते में बड़ी संख्या में निगमकर्मी उपकरणों व लिफ्ट मशीनों के साथ मौजूद रहे।

Home / Dholpur / बीस लाख का बिल बकाया, निगम ने उतारे ट्रांसफार्मर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो