scriptधौलपुर: शहर में कई साल बाद चला पीला पंजा, कर दी अतिक्रमण की सफाई | Patrika News
धौलपुर

धौलपुर: शहर में कई साल बाद चला पीला पंजा, कर दी अतिक्रमण की सफाई

शहर में बुधवार को लम्बे अर्से बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नजर आई। नगर परिषद ने पुलिस जाब्ते के साथ शहर के प्रमुख चौराहे गुलाब बाग से कार्रवाई शुरू की जो जगदीश तिराहे होते हुए वापस इसी चौराहे पर आकर शाम को समाप्त हुई।

धौलपुरApr 24, 2024 / 10:35 pm

rohit sharma

धौलपुर. शहर में एक स्थान पर जेसीबी मशीन हटाती अतिक्रमण।

धौलपुर. शहर में बुधवार को लम्बे अर्से बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नजर आई। नगर परिषद ने पुलिस जाब्ते के साथ शहर के प्रमुख चौराहे गुलाब बाग से कार्रवाई शुरू की जो जगदीश तिराहे होते हुए वापस इसी चौराहे पर आकर शाम को समाप्त हुई। कार्रवाई का नेतृत्व आयुक्त अशोक कुमार शर्मा ने किया। अचानक से हुई कार्रवाई से अतिक्रमियों में हडक़ंप मच गया। पहले लोग अतिक्रमी समझ ही नहीं पाए कि हो क्या रहा है। लेकिन जैसे ही जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। इस दौरान पक्के और कच्चे अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया। वहीं, जगदीश तिराहे पर जाम की वजह बने अस्थाई खोखा और दुकानों के आगे अतिक्रमणों को जेबीसी की मदद से हटाया गया। नगर परिषद की टीम ने मौके से टिनशेड, बोर्ड, फ्लैक्स इत्यादि सामान को जब्त किया। अतिरिक्त हटाने की कार्रवाई सुबह ११.३० बजे शुरू हुई जो शाम ४ बजे तक चली। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त अशोक कुमार शर्मा, तहसीलदार धर्म सिंह, कोतवाली प्रभारी प्रमेन्द्र कुमार रावत समेत अन्य शामिल रहे। गौरतलब रहे कि शहर में जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को लेकर पत्रिका ने लगातार अभियान चलाकर खबरें प्रकाशित की थी।
बता दें कि शहर में ऐसी कोई भी सडक़ या बाजार नहीं जो अतिक्रमण की चपेट में न हो। जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण से शहरवासियों का निकलना दूभर हो रहा है। इससे शहर में कई स्थानों पर जाम लगना रोजमर्रा का कार्य हो गया। अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर परिषद की ओर से बकायदा कुछ दिन पहले इश्तहार प्रकाशित करवाया गया था। बता दें कि हाईकोर्ट में दायर एक याचिका पर आदेश के तहत कार्रवाई की गई है।
https://www.patrika.com/special-news/the-woman-committed-suicide-by-jumping-into-the-well-in-which-her-husband-jumped-two-and-a-half-decades-ago-18645443

जिले को अनीमिया मुक्त बनाने के लिए मनाया शक्ति दिवस

धौलपुर. राजस्थान को अनीमिया मुक्त करने के लिए प्रदेश भर में प्रत्येक मंगलवार को शक्ति दिवस मनाया जाता है। मंगलवार को जिले में स्थानीय अवकाश होने के कारण बुधवार को सरकारी विद्यालयों, आयुष्मान स्वास्थ्य कल्याण केन्द्र के साथ साथ आंगनबाड़ी केंद्रों शक्ति दिवस का आयोजन हुआ। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जयंती लाल मीणा ने बताया कि आज शक्ति दिवस पर बच्चों, किशोर. किशोरियों, गर्भवती महिलाओं तथा धात्री माताओं के लिए अनीमिया मुक्ति से संबंधित गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिसमें अनीमिया की स्क्रीनिंग, जांच, उपचार तथा अनीमिया के प्रति जागरुकता के लिए विभिन्न विभागों की सहभागिता से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गौरव मीणा ने बताया जिले में सभी स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनबाड़ी केंद्रों तथा सरकारी विद्यालयों में आज शक्ति दिवस का आयोजन किया गया। अभियान के अंतर्गत लक्षित लाभार्थियों में 6 माह के बच्चों से लेकर 59 माह तक के बच्चे, किशोर-किशोरियां, 20 से 24 वर्ष की विवाहित महिलाएं, गर्भवती महिलाएं व धात्री माताओं को शामिल किया गया है। प्रत्येक मंगलवार को आयोजित शक्ति दिवस के दौरान आशा सहयोगिनियों की ओर से 6 माह से 59 माह तक के बच्चों को, 5 से 9 वर्ष के विद्यालय नहीं जाने वाले बच्चों को, 10 से 19 वर्ष की विद्यालय नहीं जाने वाली समस्त किशोरी बालिकाओं को 20 से 24 वर्ष की विवाहित महिलाओं को एवं गर्भवती महिलाओं को एवं धात्री माताओं को आँगनबाडी केन्द्र पर मोबिलाइज किया गया।

Hindi News/ Dholpur / धौलपुर: शहर में कई साल बाद चला पीला पंजा, कर दी अतिक्रमण की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो