scriptबढ़ती सर्दी दे रही दर्द | Growing cold giving pain | Patrika News
धौलपुर

बढ़ती सर्दी दे रही दर्द

धौलपुर में बुधवार को दिनभर आसमान में छाए रहे बादलों के बीच सूर्य की लुकाछिपी भी होती रही। जिले में इन दिनों सर्दी अपना पूरी तरह प्रभाव दिखा रही है। जिले के ग्रामीण अंचल में फसलों में इन दिनों चल रही सिंचाई के चलते मौसम में लगातार ठंडक बनी हुईहै।

धौलपुरDec 12, 2019 / 01:28 pm

Mahesh Gupta

बढ़ती सर्दी दे रही दर्द

बढ़ती सर्दी दे रही दर्द

बढ़ती सर्दी दे रही दर्द
गत दिनों हुई वर्षा का असर बरकरार
धौलपुर. धौलपुर में बुधवार को दिनभर आसमान में छाए रहे बादलों के बीच सूर्य की लुकाछिपी भी होती रही। जिले में इन दिनों सर्दी अपना पूरी तरह प्रभाव दिखा रही है। जिले के ग्रामीण अंचल में फसलों में इन दिनों चल रही सिंचाई के चलते मौसम में लगातार ठंडक बनी हुईहै। शहर में सुबह-शाम व रात के समय ही नहीं अब तो दिन में तो सर्दी का अहसास होने लगा है। नवम्बर के प्रारम्भ से ही अहसास करा रही सर्दी अब अपना रूप अख्तयार करती जा रही है। सर्दी को देखते हुए गर्म कपड़ों के विक्रेता भी उत्साहित हैं। शहर में गर्म कपड़ों की दुकानों सहित तिब्बती बाजार भी सजा हुआ है।
बाजार में गर्म कपड़ों की खरीदारी भी अच्छी हो रही है जिससे दुकानदारों के भी चेहरे खिले हुए हैं।जिले के ग्रामीण अंचलों के साथ-साथ शहर में भी अब लोग अलाव का सहारा लेने लगे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में खेतों में हो रही सिंचाई के चलते शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा मौसम अधिक ठंडा बना हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी का अहसास अधिक हो रहा है। गत माह के अंतिम दिनों में हुई अच्छी बरसात के बाद से जिले में सर्दी ने जोर पकड़ा है जो अब भी बरकरार है। हालांकि इस बरसात से जिले में फसलों को काफी लाभ मिला है। बरसात के बाद से जिले में तापमान में अपेक्षाकृत कमी महसूस की गईहै। जिले में रातों के साथ-साथ दिनों के तापमान में भी कमी बनी हुईहै। ठंड के चलते रात के समय ओस भी लगातार पड़ रही है। इससे पूरी रात धुंध बनी रहने से हाईवे पर चलने वाली गाडिय़ों की रफ्तार भी मंदी ही रहती है तथा सुबह के समय काफी देर तक कोहरे के से हालात रहते हैं जिससे सुबह स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्दी व सुबह के समय रहने वाले कोहरे के कारण लोगों की दिनचर्या भी अब प्रभावित होने लगी है। सुबह जहां लोगों का दिन देर से शुरू होता है वहीं रात को घरों में पहुंचने की जल्दी रहती है।

Home / Dholpur / बढ़ती सर्दी दे रही दर्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो