scriptचार दिन बाद धौलपुर में शुरू हुआ इंटरनेट, रविवार को बाजार बंद | Internet started in Dholpur after four days, market closed on Sunday | Patrika News
धौलपुर

चार दिन बाद धौलपुर में शुरू हुआ इंटरनेट, रविवार को बाजार बंद

– सुबह छह से आठ बजे तक धौलपुर, बाड़ी और राजाखेड़ा में मार्च पास्ट करेगी पुलिस
– शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन चौकस
धौलपुर.उदयपुर घटना के विरोध में रविवार को धौलपुर का बाजार बंद रखा जाएगा। जिसको लेकर सभी सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया है। उधर, मंगलवार रात से बंद इंटरनेट शनिवार दोपहर तीन बजे से शुरू कर दिया गया।

धौलपुरJul 02, 2022 / 08:12 pm

Naresh

Internet started in Dholpur after four days, market closed on Sunday

चार दिन बाद धौलपुर में शुरू हुआ इंटरनेट, रविवार को बाजार बंद

चार दिन बाद धौलपुर में शुरू हुआ इंटरनेट, रविवार को बाजार बंद

– विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक संगठनों ने किया बंद का आह्वान

– दोपहर 12 से एक बजे तक पेट्रोल पम्प भी रहेंगे बंद
– सुबह छह से आठ बजे तक धौलपुर, बाड़ी और राजाखेड़ा में मार्च पास्ट करेगी पुलिस

– शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन चौकस

धौलपुर.उदयपुर घटना के विरोध में रविवार को धौलपुर का बाजार बंद रखा जाएगा। जिसको लेकर सभी सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया है। उधर, मंगलवार रात से बंद इंटरनेट शनिवार दोपहर तीन बजे से शुरू कर दिया गया। हालांकि कुछ ऑपरेटर्स का नेट देर शाम तक शुरू नहीं हो सका। उधर, शांतिपूर्ण बंद के लिए पुलिस की ओर से धौलपुर, बाड़ी और राजाखेड़ा के बाजारों में सुबह छह से आठ बजे तक मार्चपास्ट किया जाएगा।
इससे पूर्व बंद को लेकर एकत्रित हुए सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने विचार व्यक्त किए। इस दौरान सहमति से रविवार को धौलपुर शहर को स्वैच्छिक बंद रखने का निर्णय किया। इस दौरान हुई प्रेस वार्ता में संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में रविवार को धौलपुर शहर का बाजार बंद रखा जाएगा। बंद के दौरान चिकित्सा क्षेत्र की सेवाएं संचालित रहेंगी। वहीं, धौलपुर पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की ओर से धौलपुर बन्द का समर्थन करते हुए पेट्रोल पपों को 12 से 1 बजे तक बंद रखने की घोषणा की गई है। इस दौरान हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने के लिए सरकार से मांग की गई, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो।
इन संगठनों ने दिया समर्थन
बंद का समर्थन करने वालों में विप्र फाउंडेशन धौलपुर, अग्रवाल समाज संस्थान, राजपूत सभा धौलपुर, किराना खाण्डसारी व्यापार समिति धौलपुर, सर्राफा संघ, अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा राजस्थान, माहौर क्षत्रिय स्वर्णकार संघ, विश्व हिन्दू परिषद, मोबाइल एसोसिएशन धौलपुर, रेडीमेड व्यापार मण्डल धौलपुर, अखिल भारतीय युवा पाल बघेल महासभा, रजक समाज, बजरंग दल, हिन्दू युवा वाहिनी आदि शामिल हैं।
सुबह छह से आठ बजे तक पुलिस का मार्च पास्ट
जिले में शांतिपूर्ण बंद के लिए धौलपुर, बाड़ी, राजाखेड़ा के बाजारों में सुबह छह से आठ बजे तक पुलिस की ओर से मार्चपास्ट किया जाएगा। कार्यवाहक एसपी बच्चन सिंह मीना के नेतृत्व में जिलेभर में पुलिस बाजारों में तैनात रहेगी।
चौकस रहेगी पुलिस, नही चलेगी जबरदस्ती
जिले में बाजार बंद स्वेच्छा से रहेगा। इस दौरान बाजार बंद कराने को लेकर किसी भी प्रकार जबरदस्ती नहीं चलेगी। पुलिस एवं प्रशासन जबरदस्ती करने वालों पर कड़ी नजर बनाए हुए है। शांतिपूर्ण बंद के लिए बाजारों में पूरे दिन पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर
अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए जिले में सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने बड़ी संख्या में संदिग्ध अकाउंट्स को सर्विलांस पर लिया है। प्रशासन और पुलिस ने सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे वाली पोस्ट नहीं करने और शेयर नहीं करने की अपील की है।
इनका कहना है

शांतिपूर्ण बाजार बंद के लिए एहतियाती कदम उठाए गए हैं। सुबह पुलिस धौलपुर, बाड़ी और राजाखेड़ा में दो घंटे मार्चपास्ट करेगी। जबरदस्ती करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर बनी हुई है। शनिवार शाम को इंटरनेट शुरू करा दिया गया है।
– सुदर्शन सिंह तोमर, कार्यवाहक जिला कलक्टर, धौलपुर

Home / Dholpur / चार दिन बाद धौलपुर में शुरू हुआ इंटरनेट, रविवार को बाजार बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो