script Rajasthan Budget 2024: बजट से पहले महिलाओं ने दिया कुमारी से रखी ये उम्मीदें | Rajasthan Budget 2024, womens expectations before budget, diya kumari debut budget | Patrika News

Rajasthan Budget 2024: बजट से पहले महिलाओं ने दिया कुमारी से रखी ये उम्मीदें

locationधौलपुरPublished: Feb 05, 2024 03:12:40 pm

Submitted by:

Anant awdichya

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान में आगामी बजट को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं। वित्त मंत्री दिया कुमारी पहला बजट (diya kumari debut budget) पेश करेंगी। जिसको लेकर लोगों को खासी उम्मीदें हैं।

womens_expectations_before_budget_1.jpg

Rajasthan Budget 2024 राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद महिला वित्त मंत्री दिया कुमारी पहला बजट (diya kumari debut budget) पेश करेंगी। जिसको लेकर लोगों को खासी उम्मीदें हैं। वहीं आम आदमी भी अच्छे दिन के सपने देख रहा है। पत्रिका ने जब महिलाओं से बजट को लेकर चर्चा की तो उनका कहना था कि बजट से सभी वर्गों को राहत मिले। उम्मीद है कि जहां महंगाई के खिलाफ कई घोषणाएं हो सकती हैं वहीं महिला और बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम उठाए जा सकते हैं।

बजट से पहले महिलाओं की उम्मीदें :

डीग नगर रोड निवासी, गृहिणी सरला यादव ने कहा कि ऐसा बजट निकलना चाहिए, जिससे छोटे परिवारों को फायदा हो। महंगाई का असर मध्यम वर्ग पर पड़ रहा है। मध्यम वर्ग को ध्यान में रखते हुए सरकार आम बजट में आवश्यक प्रबंध करें, जिससे लोगों को महंगाई से राहत मिल सके।

वहीं, गृहिणी पूनम दुसाद कहतीं हैं, 'दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। रसोई गैसें लगातार महंगी हो रही हैं, ऐसे में घर चलाना काफी मुश्किल होता जा रहा है। लगातार बढ़ती महंगाई से घर का बजट खराब होते जा रहा है। महंगाई दर में वृद्धि से घर चलाना मुश्किल है।'

यह भी पढ़ें

Budget 2024 : बजट में राजस्थान को क्या-क्या मिला जानें, होंगे खुश

गृहिनी मीता जैन ने मंहगाई पर लगाम लगाने का जिक्र करते हुए कहा कि खाद्य सामग्रियों की बढ़ती कीमतों ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। वित्त मंत्री महिला है इसलिए उन्हें घर चलाने का अनुभव है। ऐसे में उम्मीद है कि बजट में रसोई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम करके राहत दी जानी चाहिए।

उर्मिला सिंह जाट का मानना है कि सिलेंडर सहित खाने-पीने का सामान, सब्जी, आटा, दाल, मसाले सब महंगे है। महंगाई की वजह से लोगों को अपने कई खर्चों मेें कटौती करना पड़ती है। उम्मीद है कि सरकार आम आदमी की जरुरत को देखते हुए बजट लाएगी।

गृहिणी रेनू कुमार ने बेरोजगारी जैसे समस्याओं पर ध्यान देने की बात करते हुए कहा कि महंगाई एवं बेरोजगारी के मुद्दे के लिए सरकार जरुर कुछ अच्छा करें। साथ ही वह कहती हैं, बजट को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने दैनिक उपयोगी वस्तुओं के भावों में कमी लाने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो