scriptRajasthan Weather Alert: बस 2 घंटे में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत | Rajasthan Today Weather Alert, IMD alert for rain in Sawaimadhopur, Tonk and Dholpur | Patrika News
धौलपुर

Rajasthan Weather Alert: बस 2 घंटे में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग का कहना है कि अब तापमान में अधिक वृद्धि नहीं होगी

धौलपुरMay 31, 2024 / 04:06 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan Today Weather Alert
Rajasthan Today Weather Alert: प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 जून को राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरा अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार आगामी 2 घंटे के भीतर प्रदेश के सवाईमाधोपुर, टोंक और धौलपुर जिलों में मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चल सकती है।

Rajasthan Rain: धौलपुर में हुई बूंदाबादी

वहीं राजस्थान के धौलपुर शहर में गुरुवार को पांच दिनों से तपा रहे नौतपा के छठे दिन शहरवासियों ने गर्मी और धूप से थोड़ी राहत महसूस की। पिछले एक सप्ताह से पारा लगातार बढ़ रहा था। जो 49 डिग्री के करीब जा पहुंचा, लेकिन गुरुवार को तापमान में दो डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। शाम होते-होते अंधड़ और बूंदाबांदी के कारण 7 बजे अधिकतम तापमान 36 डिग्री पर आ लुढ़का। हालांकि गुरुवार को चटक धूप और गर्मी ने सुबह से ही लोगों का बुरा हाल कर दिया और दोपहर 2 बजे पारा 46 पर आ पहुंचा, लेकिन दोपहर 4 बजे के बाद मौसम में आए बदलाव ने लोगों को राहत दी।

IMD ने कहा, गर्मी से मिलेगी राहत

आसमान में छाए बादलों के साथ तेज धूल भरी आंधी चलने लगी। शाम को 6 बजे के बाद आसमान से राहत के रूप में बूंदाबांदी हुई, जिससे पारा और नीचे आ गया। वहीं मौसम विभाग ने भी शहरवासियों को राहत देने वाली बात कही है। मौसम विभाग का कहना है कि अब तापमान में अधिक वृद्धि नहीं होगी। और लू भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी। हालांकि गर्मी का असर अभी भी बना रहेगा। गुरुवार को शहर में अधिकत तापमान 46 रहा जबकि न्यूनतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News/ Dholpur / Rajasthan Weather Alert: बस 2 घंटे में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो