scriptReet परीक्षा केन्द्र के वायरल वीडियो से मच गया हड़कम्प | Reet 2022: Viral video of Reet exam center From Dholpur | Patrika News
धौलपुर

Reet परीक्षा केन्द्र के वायरल वीडियो से मच गया हड़कम्प

Reet 2022: राजस्थान के धौलपुर में रीट परीक्षा के दौरान कमला कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र से एक अभ्यर्थी की ओर से एडमिट कार्ड का वीडियो बना कर वायरल करने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

धौलपुरJul 25, 2022 / 12:25 pm

santosh

reet_exam_viral_video.jpg

REET EXAM देने जाते अभयर्थी

Reet 2022: राजस्थान के धौलपुर में रीट परीक्षा के दौरान कमला कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र से एक अभ्यर्थी की ओर से एडमिट कार्ड का वीडियो बना कर वायरल करने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया। दरअसल, यहां एक दिव्यांग परीक्षार्थी मनियां निवासी सुगंध गुप्ता ने रविवार को परीक्षा केन्द्र से ही एक वीडियो बना कर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर ने एसडीएम और एडिशनल एसपी को मौके पर भेजा। इस पर सामने आया कि दोनों पैरों से दिव्यांग परीक्षार्थी पहली पारी की परीक्षा के बाद परीक्षा कक्ष में ही बैठा था। उसे लेने उसका मित्र आया। उसके पास मोबाइल था। तब दिव्यांग ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। धौलपुर जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि दिव्यांग परीक्षार्थी ने पहली पारी की परीक्षा के बाद मित्र के मोबाइल से वीडियो बनाया था। परीक्षा संबंधित कोई भी गोपनीयता भंग नहीं हुई है।

धौलपुर में Reet Exam रविवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। रविवार को दूसरे दिन पहली पारी में 5674 और दूसरी पारी में 5217 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। पहले चरण में शनिवार को धौलपुर जिले में पंजीकृत कुल 11 हजार 669 परीक्षार्थियों में से 10 हजार 704 ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

रीट परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को परीक्षार्थियों की भागदौड़ भी नहीं दिखी। शनिवार को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश को लेकर समय की सख्ती को देखते रविवार को लगभग सभी परीक्षार्थी समय से ही केन्द्रों पर पहुंचे। गत वर्ष रीट परीक्षा के दौरान नेटबंदी की गई थी, लेकिन इस बार प्रशासन की ओर से नेटबंदी नहीं की गई। हालांकि, लोगों में नेट बंदी को लेकर भय बना हुआ था। पिछले दिनों उदयपुर प्रकरण को लेकर भी जिले में लोगों को करीब चार दिन नेटबंदी झेलनी पड़ी थी।

Home / Dholpur / Reet परीक्षा केन्द्र के वायरल वीडियो से मच गया हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो