डांग में एसपी ने जमाया डेरा, करीब सवा पुलिसकर्मियों के साथ चलाया तलाशी अभियान

धौलपुर. चंबल बीहड़ के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव चंदरपुरा के मढाखुर के जंगल में पुलिस और डकैत केशव गिरोह में मुठभेड़ के बाद मंगलवार सुबह क्षेत्र पुलिस की ओर से तलाशी अभियान शुरू किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत मय पुलिस जाप्ते के सुबह ही क्षेत्र में पहुंच गए। यहां करीब पुलिस सवा जवानों की दस टीमें बना कर तलाशी अभियान की शुरूआत की गई।

By: Naresh

Published: 28 Oct 2020, 02:36 PM IST

डांग में एसपी ने जमाया डेरा, करीब सवा पुलिसकर्मियों के साथ चलाया तलाशी अभियान
-अभियान के दौरान वारदात में शामिल एक जना दबोचा
-करीब एक दर्जन गांवों में चप्पे-चप्पे पर तलाशी
धौलपुर. चंबल बीहड़ के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव चंदरपुरा के मढाखुर के जंगल में पुलिस और डकैत केशव गिरोह में मुठभेड़ के बाद मंगलवार सुबह क्षेत्र पुलिस की ओर से तलाशी अभियान शुरू किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत मय पुलिस जाप्ते के सुबह ही क्षेत्र में पहुंच गए। यहां करीब पुलिस सवा जवानों की दस टीमें बना कर तलाशी अभियान की शुरूआत की गई। पुलिस ने करीब एक दर्जन से अधिक गांवों में दबिशें देते हुए डकैत केशव गिरोह के संपर्क में रहने वाले वाले करीब 10 से 12 जनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं, पुलिस ने मुठभेड़ में शामिल एक आरोपी को अभियान के दौरान दबोच लिया है।
जिला पुलिस अधीक्षक शेखावत ने बताया कि मंगलवार सुबह बाड़ी सदर थाने पर पहुुंच कर डकैत केशव गिरोह को पकडऩे के लिए रणनीति तैयार की गई। इस दौरान पुलिस की दस टीमें बनाई गई और क्षेत्र में गांवों में भेजा गया। पुलिस की टीमों में डांग क्षेत्र के गांव सायपुर, चन्द्रपुरा, बण्डापुरा, मोती कोटरा, हरपलका पुरा, भेडकी, हाथों का पुरा, डांगरीपुरा, जारेला, गुलावली, धोरीमाटी, देव पुरी, जोगनी का पहाड़ व नादनपुर क्षेत्र में दबिशें दी। इस दौरान डकेत गिरोह के संपर्क में रहने वालों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया। इन लोगों ने स्वयं जिला पुलिस अधीक्षक ने पूछताछ करते हुए गिरोह की क्षेत्र में सक्रियता के बारे में विस्तार से जानकारी जुटाई। अभियान के दौरान पुलिस ने मुठभेड़ में डकैत गिरोह के साथ शामिल भूरा सिंह निवासी गांव खराने का पुरा को गिरफ्तार किया गया है। डांग क्षेत्र में डकैतों के ठिकानों पर पुलिस ने दबिशें भी दी, लेकिन देर शाम तक गिरोह का कोई सुराग नहीं लग सका है। एसपी ने बताया कि घटना के बाद गिरफ्तार एक महिला व दो आरोपियों से भी पुलिस की पूछताछ जारी बनी हुई है।
डायरी पर गहनता से अनुसंधान
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से डकैत केशव की एक डायरी पुलिस के हाथ लगी है। डायरी में हिसाब किताब कई जनेां के नाम मिले है। पुलिस ने डायरी के आधार पर कुछ नामोंं को चिन्हित किया है, जो कि डकैत केशव और उसके गिरोह से संपर्क में है। पुलिस ने इन्हें चिन्हित करने का कार्य शुरू कर दिया है। एसपी शेखावत ने बताया कि डकैत के संपर्क रखने वालों पर निगाह रखने के लिए पुलिस की विशेष टीमें बनाई गई है।
शरण देने वाले कुछ लोग हिरासत में
एसपी शेखावत ने पुलिस की ओर से चंबल बीहड़ क्षेत्र में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है, जो कि डकैत केशव व उसके साथियों को शरण देने है एवं उसके बताए गए स्थान पर राशन व अन्य सामान की व्यवस्था कराते है। पुलिस ने शरण देने वाले कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया, जिनसे डकैत केशव और उसके गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
मुरैना व करौली में भी पुलिस सतर्क
डांग क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद फरार हुए डकैत केशव गिरोह की तलाश स्थानीय स्तर पर तो जोर शोर की शुरू हो गई है, तो वहीं समपीवर्ती जिले करौली व मुध्य प्रदेश के मुरैना जिले में भी चंबल क्षेत्र के तटवर्ती डांग क्षेत्र में गिरोह की तलाश की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned