अपराधी को छुड़ाने की कोशिश को विफल करने वाले आरएसी जवान के अदम्य साहस पर विशेष पदोन्नति का तोहफा

धौलपुर. हार्डकोर अपराधी धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का को छुड़ाने की कोशिश को विफल करने वाले आरएसी जवान कांस्टेबल कमर सिंह को पुलिस महानिदेशक की ओर से विशेष पदोन्नति तोहफा दिया गया है। मामले में धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से कांस्टेबल को विशेष पदोन्नति के लिए प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेजा गया था।

By: Naresh

Published: 05 Mar 2021, 04:12 PM IST

अपराधी को छुड़ाने की कोशिश को विफल करने वाले आरएसी जवान के अदम्य साहस पर विशेष पदोन्नति का तोहफा
-एसपी ने भेजा प्रस्ताव, डीजीपी ने लगाई मोहर
-आरएसी जवान का किया पुलिस ने किया स्वागत
धौलपुर. हार्डकोर अपराधी धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का को छुड़ाने की कोशिश को विफल करने वाले आरएसी जवान कांस्टेबल कमर सिंह को पुलिस महानिदेशक की ओर से विशेष पदोन्नति तोहफा दिया गया है। मामले में धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से कांस्टेबल को विशेष पदोन्नति के लिए प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेजा गया था। जिस पर मुख्यालय की ओर से तत्परता दिखाते हुए विशेष पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए गए।
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि हार्डकोर अपराधी धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का को छुड़ााने के लिए बदमाशों ने भरतपुर की चालाकी गार्ड की आंखों में मिर्ची पाउडर डाल कर छुडाने एवं चालाकी गार्ड के हथियार छीनने की कोशिश विफल किए जाने की घटना में अदम्य साहस, शौर्य और कर्तव्य निष्ठा का निर्वहन करने वाले जवान कमर सिंह कांस्टेबल ए कम्पनी छठी बटालियन धौलपुर की हौंसला अफजाई करते हुए सम्मानित किया गया। पुलिसकर्मियों ने जवान की ओर से किए गए कार्य की सराहना की। एसपी शेखावत ने बताया कि घटना के दौरान बस में सवार वसुंधरा चौहान द्वारा अदम्य साहस और परिचय दिया, इसलिए उचित समय पर उसको सम्मानित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को किया अनुरोध किया गया था। जिसके लिए आरएसी कंास्टेबल कमर सिंह की विशेष पदोन्नति के लिए पुलिस महानिदेशक राजस्थान जयपुर को प्रस्ताव भेजा गया। इस पर प्रस्ताव के पहुंचने पर पुलिस मुख्यालय की ओर से कांस्टेबल को विशेष पदोन्नति करते हुए हैड कांस्टेबल बनाए जाने के आदेश जारी किए गए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned