scriptनींबू खाने लगा ताव, आसमान पर आलू के भाव, सब्जियों की कीमतों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद | Started eating lemon, potato prices skyrocketed, vegetable prices spoi | Patrika News
धौलपुर

नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर आलू के भाव, सब्जियों की कीमतों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद

धौलपुर. गर्मी की आहट से सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं। इन दिनों सभी सब्जियों के भाव दोगुने होकर अपनी अकड़ दिखा रहे है। मंडी से अब प्रतिदिन सब्जी खरीदने वाले लोग पहले के मुताबिक कम ही सब्जी खरीद रहे है।

धौलपुरMar 28, 2024 / 07:18 pm

Naresh

Started eating lemon, potato prices skyrocketed, vegetable prices spoiled the taste of the plate

नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर आलू के भाव, सब्जियों की कीमतों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद

धौलपुर. गर्मी की आहट से सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं। इन दिनों सभी सब्जियों के भाव दोगुने होकर अपनी अकड़ दिखा रहे है। मंडी से अब प्रतिदिन सब्जी खरीदने वाले लोग पहले के मुताबिक कम ही सब्जी खरीद रहे है। मंडी में अरबी, आलू और नीबू तो आम आदमी की थाली से दूरी बनाने लगा है। सबसे ज्यादा महंगा नींबू हो गया है। नींबू 120 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। वहीं आलू 16 रुपए में किलो मिल रहा है। जो पिछले माह आठ रुपए किलो मिल रहा था।
शहर की पुरानी सब्जी मंडी में बुधवार को होली के बाद सब्जी के भाव जानने के लिए पहुंचे तो यहां पर एक महिला सब्जी खरीद रही थी। वह बोली भाई साहब पहले से सब्जी महंगी हो गई है। फिर से रसोई में पर्याप्त ही सब्जी जा रही है। मौसम की सब्जियों की कम आवक के चलते भावों में वृद्धि हो गई है। होली त्योहार के समय सब्जियों की मांग अधिक होनी लगी थी। मौसम में बदलाव आने पर नींबू की मांग भी बढ़ गई है। नींबू की आवक मांग के अनुरूप नहीं होने से भाव 110 से 120 रुपए किलो तक चल रहे हैं। वहीं गृहणियों का कहना है बढ़ती महंगाई की मार पर सब्जियों के भावों ने रसोई का बजट थोड़ा बिगाड़ दिया है। पुरानी सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता प्रदीप कुमार ने बताया कि गर्मी शुरू होने के चलते कुछ सब्जी महंगी है। आलू पहले के मुताबिक ज्यादा महंगा हो गया है। लेकिन कुछ दिनों बाद सामान्य कीमत हो जाएगी।
महिलाओं की बात-

गर्मी शुरू होते ही सब्जी महंगी हो गई है। जिससे रसोई पर थोड़ा असर पड़ा है। वहीं दाल से नीबू का स्वाद गायब हो गया है। नीबू तो आसमान छूने लगा है।
– पूनम शर्मा, गृहणी

सब्जी मंडी में बुधवार को सब्जी खरीदने गई तो आलू तो आसमान से अब बाते कर रहा है। महंगाई फिर से बढऩे लगी है। जिससे स्वाद पहले से फीका होने लगा है।
– अनीता देवी, गृहणी।

—————

सब्जियों के भाव

सब्जी भाव

टमाटर 30

लौकी 20

आलू 16

नीबू 120

मैथी 40

फूल गोभी 30

पत्ता गोभी 25
भिंडी 60

शिमला मिर्च 60

टिंडे 50

अरबी 100

कद्दू 30

बैगन 20

मटर 50

सेम 60

खीरा 30

(मंडी भाव: प्रति किलो)

Home / Dholpur / नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर आलू के भाव, सब्जियों की कीमतों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो