scriptरैकी कर सूने मकानों में चोरी वारदात को देते थे अंजाम, तीन युवक गिरफ्तार | They used to carry out theft in empty houses after doing recce, three youths arrested | Patrika News
धौलपुर

रैकी कर सूने मकानों में चोरी वारदात को देते थे अंजाम, तीन युवक गिरफ्तार

रैकी कर सूने मकान पर बोलते थे धावा

धौलपुर. निहालगंज थाना पुलिस ने शहर में चोरी की वारदातों में शामिल रहे अंतरराज्जीय गिरोह के दो सदस्य समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है।

धौलपुरMay 08, 2024 / 07:28 pm

Naresh

रैकी कर सूने मकानों में चोरी वारदात को देते थे अंजाम, तीन युवक गिरफ्तार Raqi used to carry out thefts in deserted houses, three youths arrested
रैकी कर सूने मकान पर बोलते थे धावा

धौलपुर. निहालगंज थाना पुलिस ने शहर में चोरी की वारदातों में शामिल रहे अंतरराज्जीय गिरोह के दो सदस्य समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा तीसरा युवक चोरी का सामना खरीद में शामिल थे। इसमें दो जने आगरा निवासी और तीसरा धौलपुर जिले के मनियां इलाके का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपितों से सामने आया कि ये वारदात से पहले सूने पड़े मकानों की रैकी करते थे और फिर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। प्रारम्भिक पूछताछ में चोरी की करीब आधा दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। बता दें कि गत दिनों चोरी की सर्वाधिक वारदातें थाना निहालगंज इलाके में सामने आई।
थाना प्रभारी बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए टीम का गठन किया गया। गत १७ अप्रेल को प्रेम सिंह पुत्र परमानंद कुशवाह निवासी राजाविहार कॉलोनी ओडेला रोड ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया कि गत १५ अप्रेल को सुबह ११ बजे वह ताला लगाकर अपने गडरपुरा स्थित पुराने मकान पर चला गया। शाम को वापस पहुंचा तो मकान का ताला टूटा पड़ा था और अंदर अलमारी में से सोने-चांदी के जेवरात औरे नकदी चोरी कर ले गए। टीम ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और दिन में इलाके में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए। तलाशी के दौरान ५ मई को आरोपित रूपकिशोर उर्फ बच्चा पुत्र रामसिंह कुशवाह निवासी मधुसूदन पेट्रोल पंप के पीछे राजपुर चुंगी आगरा सदर थाना हाल गुलिा शमशाबाद रोड हाल रेलवे फाटक के पास सैंया आगरा को गिरफ्तार किया। दूसरे दिन रूपकिशोर के साथी लोकेन्द्र पुत्र राजेन्द्र उर्फ रजुआ जाटव निवासी गढ़ी अहीर थाना इरादतनगर जिला आगरा को धरदबोचा। पूछताछ के बाद सामान खरीदने और बेचने के आरोपित लोकेश कुशवाह पुत्र लाखन सिंह निवासी टांडेका पुरा थाना मनियां को भी गिरफ्तार कर लिया।
जेवरात किए बरामद

गिरफ्तार आरोपित रूपकिशोर, लोकेन्द्र कुशवाह और लोकेश कुशवाह से पूछताछ के बाद चोरी किए सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। पूछताछ में आरोपितों आधा दर्जन चोरी व नकबजनी की वारदातें करना कबूला है।
रैकी कर सूने मकान पर बोलते थे धावा

पूछताछ में सामने आया कि आरोपित शहर की कॉलोनी और मोहल्लों में सूने पड़े मकानों की दिन में पहले रैकी करते थे, इसके बाद चोरी का षड्यंत्र रचते थे। आरोपित लोहे की कटरनुमान औजार से सेकण्ड में ताला तोड़ वारदात को अंजाम देते थे।

Hindi News/ Dholpur / रैकी कर सूने मकानों में चोरी वारदात को देते थे अंजाम, तीन युवक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो