scriptvideo: रेत माफिया के ट्रेक्टर ने ऑटो को मारी टक्कर, मजदूरी करने जा रही तीन महिलाओं की मौत | Video: Tractor of sand mafia hit auto, three women going to work died | Patrika News
धौलपुर

video: रेत माफिया के ट्रेक्टर ने ऑटो को मारी टक्कर, मजदूरी करने जा रही तीन महिलाओं की मौत

– एनएच 44 पर नारायण ढाबे के सामने हुआ हादसा- दो की मौके पर ही मौत, एक ने ग्वालियर में तोड़ा दम- सदर थाने के पास ग्लव्स फैक्ट्री में करती थीं काम- हादसे से बिखर गए तीन परिवार, अस्पताल में मची चीख-पुकार- पुलिस बोली- रेता के ट्रेक्टर से दुर्घटना के नहीं मिले सबूत

धौलपुरMay 17, 2022 / 07:01 pm

Naresh

Video: Tractor of sand mafia hit auto, three women going to work died

video: रेत माफिया के ट्रेक्टर ने ऑटो को मारी टक्कर, मजदूरी करने जा रही तीन महिलाओं की मौत

video: रेत माफिया के ट्रेक्टर ने ऑटो को मारी टक्कर, मजदूरी करने जा रही तीन महिलाओं की मौत

– एनएच 44 पर नारायण ढाबे के सामने हुआ हादसा
– दो की मौके पर ही मौत, एक ने ग्वालियर में तोड़ा दम
– सदर थाने के पास ग्लव्स फैक्ट्री में करती थीं काम
– हादसे से बिखर गए तीन परिवार, अस्पताल में मची चीख-पुकार
– पुलिस बोली- रेता के ट्रेक्टर से दुर्घटना के नहीं मिले सबूत
धौलपुर. शहर से निकलते ही नेशनल हाइवे 44 पर नारायण ढाबे के पास मंगलवार सुबह रेत माफिया के ट्रेक्टर-ट्रॉली ने मजदूरी करने जा रही महिलाओं से भरे ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक महिला ने ग्वालियर अस्पताल में दम तोड़ दिया। दुर्घटना में तीन अन्य महिलाएं भी घायल हो गईं। इनका जिला चिकित्सालय में इलाज जारी है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि रेता के वाहन से दुर्घटना के कोई सबूत मौके पर नही मिले हैं।
मंगलवार सुबह रोज की तरह धौलपुर स्थित पुराना शहर क्षेत्र की महिलाएं सदर थाने के पास रीको एरिया में स्थित ग्लव्स फैक्ट्री में मजदूरी के लिए निकली थीं। घायल महिलाओं ने बताया कि सुबह करीब सवा सात बजे नारायण ढाबे के सामने रेता से भरे एक ट्रेक्टर-ट्रॉली ने आगे निकलने की होड़ में पीछे से ऑटो को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ऑटो में बैठी सवारियां ताश के पत्तों की तरह हाइवे पर बिखर गईं। दुर्घटना में ऑटो सवार बबीता, लीलावती, भूरी उर्फ राखी, अनीता, मंजू और ममता घायल हो गईं। हाइवे पर राहगीरों की मदद से घायल महिलाओं को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने धौलपुर निवासी बबीता (40) और लीलावती (48) को मृत घोषित कर दिया। वहीं, गंभीर हालत के चलते राखी (35) को रेफर कर दिया गया। परिजन उसे ग्वालियर ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। अन्य घायलों का जिला चिकित्सालय में ही इलाज चल रहा है।
मच गई चीख-पुकार

पुराना शहर के पास ही स्थित होने से अस्पताल परिसर में घायलों और मृतकों के परिजन व बड़ी संख्या में मिलने-जुलने वाले पहुंच गए। अस्पताल परिसर में चीख-पुकार मच गई। रोते-बिलखते बच्चों और बड़ों को देख हर किसी का दिल पसीज उठा।
पहुंचे जिला कलक्टर

हादसे की सूचना पर जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चिकित्सकों को घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए। कलक्टर ने मृतकों और घायलों के परिजन को ढांढस बंधाया। कलक्टर ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन व घायलों को सहायता राशि दिलाए जाने का आश्वासन दिया।
पुलिस ने किया रेता के वाहन से इनकार

उधर, पुलिस ने दुर्घटना में रेता का वाहन होने से इनकार किया है। पुलिस के अनुसार मौके पर रेता आदि बिखरा नहीं मिला है। न ही किसी घायल ने रेता परिवहन के वाहन के बारे में बताया है। पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने पुलिस जाप्ते के साथ मौके का मुआयना भी किया।
इनकी हुई मौत

दुर्घटना में जाटव बस्ती फूटा दरवाजा निवासी बबीता (40) पत्नी घनश्याम जाटव, लीलावती (48) पत्नी सोबरन सिंह जाटव तथा पटपरा निवासी भूरी उर्फ राखी (35) पत्नी संजय माहोर की मौत हुई है।
यह हुईं घायल

हादसे में फूटा दरवाजा निवासी ममता (32) पत्नी विनोद जाटव व अनीता (35) पत्नी प्रदीप जाटव तथा बड़ापीर निवासी मंजू (35) पत्नी भगवत प्रसाद लोधी घायल हुई हैं। इनका इलाज जिला चिकित्सालय में जारी है।
फैक्ट्रियों में मजदूरी से चलती रोजी-रोटी

पुराना शहर व आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिलाएं रीको स्थित फैक्ट्रियों में रोज मजदूरी के लिए जाती हैं। रोजनदारी पर होने के कारण इन्हें फैक्ट्रियों से लाने-ले जाने की सुविधा नहीं है। ऐसे में ये महिलाएं इकट्टा होकर ऑटो आदि के जरिए फैक्ट्रियों तक पहुंचती हैं। मंगलवार को तीन सीटर ऑटो में सवार ये छह महिलाएं हादसे का शिकार हो गईं। वहीं, दुर्घटना के बाद ऑटो चालक इन्हें छोड़ कर फरार हो गया।
इनका कहना है

सडक़ दुर्घटना में तीन महिलाओं की मौत हुई है। रेता के परिवहन वाहन से दुर्घटना के कोई सबूत मौके पर नहीं मिले हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि हाइवे पर खड़े किसी वाहन में ऑटो चालक ने टक्कर मारी है। फिलहाल वह फरार है। फिर भी आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं।
– नारायण टोगस, पुलिस अधीक्षक, धौलपुर

Home / Dholpur / video: रेत माफिया के ट्रेक्टर ने ऑटो को मारी टक्कर, मजदूरी करने जा रही तीन महिलाओं की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो