scriptपंचायत भवन में ग्रामीणों ने आक्रोश में आकर लगाया ताला, गड़बड़ी का लगाया आरोप | Villagers got angry and imposed lock in Panchayat Bhawan, alleging dis | Patrika News
डिंडोरी

पंचायत भवन में ग्रामीणों ने आक्रोश में आकर लगाया ताला, गड़बड़ी का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण में की जा रही लापरवाही

डिंडोरीOct 31, 2021 / 12:31 pm

shubham singh

Villagers got angry and imposed lock in Panchayat Bhawan, alleging disturbance

Villagers got angry and imposed lock in Panchayat Bhawan, alleging disturbance

बजाग. जनपद पंचायत बाजाग अंतर्गत ग्राम पंचायत घोपतपुर में ग्रामीणों ने सरपंच-सचिव एवं रोजगार सहायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत में कई काम किए गए लेकिन मजदूरी भुगतान अभी भी नहीं किया गया। हम लोगों द्वारा सचिव से कई बार बोला गया लेकिन सचिव द्वारा बताया गया कि आपकी राशि आपके खाते में डाल दी गई है। हमारे द्वारा खाते की जांच करवाई गई जिसमें जानकारी मिली कि खाते में पैसे नहीं डले हैं। हम लोगों को कई बार पंचायत के चक्कर काटने पड़ते हैं और अभी तक हम लोगों को काम करने का पैसा नहीं मिला। ग्रामीण जनों का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास, शौचालय जैसे बहुत से ऐसे काम है जिनको मनमानी पूर्वक किया जा रहा है। शौचालय भी अधूरे पड़े हैं। बहुत से लोगों को शौचालय का लाभ भी अभी तक नहीं मिल पाया परेशान होकर ग्रामीण जनों ने एक जुट होकर आज ग्राम पंचायत भवन में ताला लगा दिया है।
समक्ष पंचनामा तैयार कर
जनपद पंचायत सीईओ एवं हंड्रेड डायल में भी फोन के माध्यम से सूचना भी दी गई पर कोई भी अधिकारी वहां पर नहीं पहुंचे। वहीं अधिकारियों की मनमानी भी सामने आई जिसमें उनके द्वारा ग्रामीणों को कोई कार्यवाही का आश्वासन नहीं मिला। ग्रामीणों ने सभी के समक्ष पंचायत में ताला लगा कर कार्यरत भृत्य के हाथ में चाबी दी और बताया गया कि जब तक हम सभी लोग आकर ना बोले तब तक आप ताला नहीं खोलेंगे। अधिकारियों द्वारा जांच होने के बाद भी सभी के समक्ष जो भी निर्णय लिया जाएगा हम लोगों को मान्य रहेगा।
इनका कहना है
मेरी जानकारी में एक कुएं का पेमेंट बाकी है जो कि कुछ ही दिनों में हो जाएगा। बाकी जो ग्रामीण जन का कहना है कि 3 साल से पेमेंट बाकी है वह गलत है अधिकारी ने जो जांच की टीम गठित की थी वह आने वाले थे लेकिन अभी तक नहीं आए इसीलिए ग्रामीणों ने ताला लगाया है।
-सरपंच, ग्राम पंचायत घोपतपुर
……………………………………

ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराया था मजदूरी भुगतान को लेकर अधिकारी आज जांच में आने वाले थे पर नहीं आए मेरी जानकारी में पीएम आवास की कुछ पेमेंट बाकी है और ऐसा कुछ भी नहीं है ग्रामीणों ने गुस्से में आकर ताला लगाया। ग्रामीणों द्वारा लगाए जा रहे आरोप निराधार है।
-गोवर्धन साहू, सचिव ग्राम पंचायत घोपतपुर
……………………………………

हम सभी ग्रामीण जन आज पंचायत में उपस्थित हुए हैं। सामने त्यौहार है और अभी तक हम लोगों को मजदूरी पेमेंट नहीं मिला है सचिव सरपंच के द्वारा कहां जाता है कि आपके खाते में पैसे डल चुका है लेकिन हम लोगों के खाते में पैसे अभी तक नहीं पहुंचा इसलिए हम सभी लोग अधिकारियों को सूचना देने के बाद पंचायत भवन में ताला लगा रहे हैं।
-दान सिंह मरावी, ग्रामीण

Home / Dindori / पंचायत भवन में ग्रामीणों ने आक्रोश में आकर लगाया ताला, गड़बड़ी का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो