scriptराष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर लखपति दीदी सम्मेलन को करेंगी संबोधित | dungarpur news dungarpur hindi news | Patrika News
डूंगरपुर

राष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर लखपति दीदी सम्मेलन को करेंगी संबोधित

मंदिर में दर्शन के बाद स्टॉल्स का भी करेगी अवलोकन

डूंगरपुरFeb 13, 2024 / 06:28 pm

Varun Bhatt

राष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर लखपति दीदी सम्मेलन को करेंगी संबोधित

राष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर लखपति दीदी सम्मेलन को करेंगी संबोधित

डूंगरपुर साबला

वागड़ प्रयाग बेणेश्वरधाम पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को आएंगीं। वे यहां राजीविका से जुड़े लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करेंगीं एवं यहां लगने वाली 20 स्टॉल्स का अवलोकन कर महिलाओं से संवाद करेंगी। इस दौरान राष्ट्रपति वाल्मीकि मंदिर व राधाकृष्ण मंदिर के दर्शन भी करेंगीं। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रशासन ने व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगी एवं करीब साढ़े तीन घंटे धाम पर रहेंगी। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बाद सम्मेलन को संबोधित करेंगी। राष्ट्रपति के मंदिर में दर्शन के दौरान बेणेश्वर पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज की ओर संत मावजी महाराज की भविष्यवाणियों सहित यहां के धार्मिक महत्व की जानकारियां भी दी जाएंगी।
वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें श्रद्धालु
राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर बेणेश्वर शिवालय सार्वजनिक प्रन्यास के अध्यक्ष ने श्रद्धालुओं से मुख्य मार्ग की बजाय वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने का आह्वान किया है। ट्रस्ट अध्यक्ष ने बताया कि धाम पर आने के लिए श्रद्धालु मुख्य मार्ग को छोडक़र बायीं ओर से नदी पेटे में होते हुए वालाई पुलिया तक वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर आ सकते हैं। पूजा, तर्पण आदि के लिए भी मुख्य मार्ग की बजाय वैकल्पिक मार्ग का ही उपयोग करने को कहा हैं।
राष्ट्रपति का यात्रा कार्यक्रम

दोपहर 1.10 बजे उदयपुर एयरपोर्ट से प्रस्थान।
दोपहर 1.50 बजे श्री बेणेश्वर धाम हेलीपैड।
दोपहर 2 बजे हेलीपैड से बेणेश्वर धाम ।
दोपहर 2.05 बजे श्री हरिमंदिर साबला में दर्शन।
हरिमंदिर से देवनारायण भगवत भवन हरिमंदिर गेस्ट हाउस।
3.40 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगी।
3.40 बजे से 4.35 बजे तक लखपति दीदी सम्मेलन श्री बेणेश्वर धाम में आयोजित कार्यक्रम में भाग। दुकानों, स्टॉलों का निरीक्षण।
शाम 5.10 बजे श्री बेणेश्वर धाम से प्रस्थान

Hindi News/ Dungarpur / राष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर लखपति दीदी सम्मेलन को करेंगी संबोधित

ट्रेंडिंग वीडियो