scriptउपसरपंच के घर पर नकली शराब बनाने की फेक्ट्री पकड़ी, पेकिंग मशीनें, ब्रांडेड शराबों के लेबल, दो कारें जब्त | fake liquor Factory Seized in aspur dungarpur | Patrika News
डूंगरपुर

उपसरपंच के घर पर नकली शराब बनाने की फेक्ट्री पकड़ी, पेकिंग मशीनें, ब्रांडेड शराबों के लेबल, दो कारें जब्त

आसपुर पुलिस ने गोल ग्राम पंचायत के उपसरपंच के घर पर दबिश देकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। मौके से भारी मात्रा मेें नकली शराब, स्प्रीट, उपकरण व दो कारें आदि बरामद हुए।

डूंगरपुरOct 12, 2019 / 05:41 pm

Kamlesh Sharma

fake liquor Factory Seized
आसपुर (डूंगरपुर)। आसपुर पुलिस ने गोल ग्राम पंचायत के उपसरपंच के घर पर दबिश देकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। मौके से भारी मात्रा मेें नकली शराब, स्प्रीट, उपकरण व दो कारें आदि बरामद हुए। उपसरपंच सहित उसका बेटा मौके से फरार हो गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि आसपुर थानाधिकारी रिजवान खान को मुखबिर से सूचना मिली कि गोल गांव में बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाई जा रही है। इस पर थानाधिकारी मय जाप्ते के गोल गांव में बीएसएनएल टावर के पास स्थित गोपाल पुत्र हेमराज मेहता के मकान पर पहुंचे।
बाहर बाड़े में लगा लोहे का दरवाजा अंदर से बंद था, उसे खोल कर पुलिस दल अंदर गया। वहां एक गाड़ी खड़ी थी। उसे चेक करने पर नकली रॉयल स्टेग विस्की के 22 कर्टन पाए गए। एक अन्य कार में भी 11 कर्टन भरे हुए थे। मकान के अंदर तलाशी लेने पर नकली शराब बनाने की सामग्री, स्प्रीट आदि बरामद हुए।
यह मिला मौके पर
पुलिस के अनुसार मकान से पेकिंग मशीन, दो ड्रमों में भरी कुल 310 लीटर स्प्रीट निर्मित नकली शराब, दो ड्रम व एक जरिकेन में कुल 275 लीटर स्प्रीट, कई महंगे ब्राण्ड के लेबल लगी 78 कर्टन नकली अंग्रेजी शराब, बोतलों पर ढक्कन सील करने की प्रेशर मशीन, टेप लगाने की दो रॉल मशीन, प्लास्टिक रोल टेप, एल्कोहल नापने के तीन मीटर, दो प्लास्टिक के कट्टों में विभिन्न ब्रांड की खाली बोतलें, अलग-अलग ब्रांड की शराब के स्टीकर, कवर, गत्तों के कर्टन आदि बड़ी मात्रा में बरामद हुए हैं। पुलिस के मौके से दो कारें तथा एक मोटरसाइकिल भी जब्त की। कार्रवाई की सूचना पर उपाधीक्षक निरंजन चारण भी मौके पर पहुंचे तथा अनुसंधान को लेकर दिशा-निर्देश दिए।
इस टीम ने की कार्रवाई
नकली शराब फैक्ट्री पकडऩे की कार्रवाई में थानाधिकारी सहित हैडकांस्टेबल संजयकुमार, कांस्टेबल गणपतदान, राजेंद्रसिंह, लोकेेंद्रसिंह व रणधीरसिंह शामिल रहे। पूरी कार्रवाई में गणपतदान, राजेंद्रसिंह व लोकेंद्रसिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Home / Dungarpur / उपसरपंच के घर पर नकली शराब बनाने की फेक्ट्री पकड़ी, पेकिंग मशीनें, ब्रांडेड शराबों के लेबल, दो कारें जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो