scriptमूसलाधार बारिश के बाद अचानक हुआ बड़ा हादसा, खतरे में आई स्कूली बच्चों सहित 15 की जान | incident due to high flow of water: heavy rain in dungarpur | Patrika News

मूसलाधार बारिश के बाद अचानक हुआ बड़ा हादसा, खतरे में आई स्कूली बच्चों सहित 15 की जान

locationडूंगरपुरPublished: Sep 29, 2019 12:20:46 am

Submitted by:

abdul bari

मूसलाधार बारिश ( heavy rain in dungarpur ) के बीच एक ट्रक चालक की नासमझी के चलते एक साथ 15 जिंदगियां दांव पर लग गई। मौके पर मौजूद कुछ जांबाल युवाओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर सभी को बचा लिया। करीब आधे घंटे तक चले घटनाक्रम के बावजूद प्रशासन की आपदा प्रबंधन टीम ( Disaster management team) या पुलिस ( dungarpur police ) कोई नहीं पहुंच पाया।

तेज बहाव से ट्रक का बिगड़ा संतुलन, खतरे में आई स्कूली बच्चों सहित 15 की जान, मची चीख-पुकार

तेज बहाव से ट्रक का बिगड़ा संतुलन, खतरे में आई स्कूली बच्चों सहित 15 की जान, मची चीख-पुकार

डूंगरपुर.
डूंगरपुर जिले में मूसलाधार बारिश ( heavy rain in dungarpur ) के बीच एक ट्रक चालक की नासमझी के चलते एक साथ 15 जिंदगियां दांव पर लग गई। मौके पर मौजूद कुछ जांबाल युवाओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर सभी को बचा लिया। करीब आधे घंटे तक चले घटनाक्रम के बावजूद प्रशासन की आपदा प्रबंधन टीम ( Disaster management team) या पुलिस ( dungarpur police ) कोई नहीं पहुंच पाया।

इस तरह हुआ हादसा


डूंगरपुर-खेरवाड़ा मार्ग पर सतीरामपुर गांव का तालाब बारिश से लबालब हो गया था। पानी मुख्य सडक़ पर बनी पुलिया को लांघ कर बह रहा था। बहाव तेज होने से कुछ वाहन चालक दोनों किनारों पर खड़े थे। इस बीच एक ट्रक चालक ने पुलिया पार करने के लिए ट्रक को पानी में उतार दिया। ट्रक में स्कूली बच्चों सहित अन्य सवारियां थी। पुलिया के बीच पहुंचते ही तेज बहाव ( flow of water in river ) के चलते ट्रक का संतुलन बिगड़ गया तथा उसका अगला हिस्सा पुलिया से नीचे उतर कर झाड़ जंखड़ में उलझ कर फंस गया। इससे ट्रक में सवार एक-दो लोग पानी में गिर भी गए। यकायक हुई घटना से वहां हाहाकार सा मच गया। इस दौरान ट्रक में सवार स्कूली बच्चों की चीख पुकार मच गई।
तत्काल हाथ पकड़ कर बनाई चेन

प्रत्यक्षदर्शी रामावि मनात फला, देवल खास में कार्यरत अध्यापक दिनेश बरण्डा तथा व्यावसायिक प्रशिक्षक प्रतीक रावल आदि ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद किनारों पर मौजूद लोग बच्चों को बचाने के लिए आगे आए। लोगों ने तत्काल एक दूसरे का हाथ पकड़ कर चेन बनाई। ट्रक के केबिन और पीछे सवार बच्चों को एक-एक करके उतारा और रस्सी के सहारे सडक़ तक लाए। इस दौरान बच्चे डर के के कारण रोते बिलखते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो