scriptसच हुआ साथ जीने-मरने का वादा, पत्नी की मौत के ठीक बाद सदमे में हुई पति की मौत | Husband died just after wife died in Bhind Madhya Pradesh | Patrika News
राज्य

सच हुआ साथ जीने-मरने का वादा, पत्नी की मौत के ठीक बाद सदमे में हुई पति की मौत

दंपति ने जीवन के 63 साल साथ बिताए थे। जैन दंपति के परिवार में सात पुत्र और एक पुत्री के अलावा एक दर्जन से अधिक नाती-पोते हैं।

Feb 13, 2017 / 12:13 pm

Nakul Devarshi

मध्यप्रदेश के भिंड में एक बुजुर्ग दंपति का सात फेरों के समय लिया गया साथ जीने-मरने का वादा एकदम सच साबित हुआ। शहर के एक स्थानीय व्यापारी जवाहर लाल जैन (85) ने रविवार को अपनी पत्नी लाली देवी (82) के अंतिम संस्कार के कुछ ही घंटे बाद प्राण त्याग दिए। दोनों का एक ही दिन अंतिम संस्कार किया गया। 
पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक लाली का रविवार तड़के बीमारी के कारण निधन हो गया। पत्नी के निधन के बाद पति को ऐसा सदमा लगा कि उन्हें तत्काल जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। 
इसी बीच परिजन लीला का अंतिम संस्कार करने गए। आईसीयू में भर्ती जैन ने अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होने की जिद की, जिसके चलते उन्हें अस्पताल से श्मशान घाट ले जाया गया। 
उन्होंने अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी कीं, जिसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

जैन को कुछ देर बाद हालत बिगडने पर शाम को ग्वालियर रेफर कर दिया गया, जहां ले जाते समय उनका भी निधन हो गया। 
परिजनों ने आनन-फानन में रविवार को ही उनका भी अंतिम संस्कार कर दिया। दंपति ने जीवन के 63 साल साथ बिताए थे। जैन दंपति के परिवार में सात पुत्र और एक पुत्री के अलावा एक दर्जन से अधिक नाती-पोते हैं।

Home / State / सच हुआ साथ जीने-मरने का वादा, पत्नी की मौत के ठीक बाद सदमे में हुई पति की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो