scriptCM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा | 52 people out of corona isolation in Durg district | Patrika News
दुर्ग

CM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा

एक फरवरी से अब तक जिले में विदेश या दूसरे राज्य से आए 1043 लोगों की पहचान कर ली गई है। कोरोना संक्रमण के बाद ऐसे लोगों की तलाश के लिए 1 फरवरी से जिले में महाअभियान चलाया गया। (Coronavirus in chhattisgarh)

दुर्गApr 01, 2020 / 04:42 pm

Dakshi Sahu

CM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा

CM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा

दुर्ग. एक फरवरी से अब तक जिले में विदेश या दूसरे राज्य से आए 1043 लोगों की पहचान कर ली गई है। कोरोना संक्रमण के बाद ऐसे लोगों की तलाश के लिए 1 फरवरी से जिले में महाअभियान चलाया गया। इस महाअभियान का परिणाम है जिले में 1 पॉजिटिव की पहचान हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने चौक चौबंद व्यवस्था करनी शुरू कर दी। जिससे अन्य लोगों तक वायरस नहीं पहुंच पाया।
Read more: भिलाई के कोरोना पॉजीटिव मरीज ने जीती महामारी से जंग, पूरी तरह संक्रमण मुक्त होने पर एम्स ने दी छुट्टी …..

जिले में 1142 लोग विदेश या संक्रमित राज्य से दुर्ग जिले पहुंचे। किलेबंदी की तरह चले स्वास्थ्य विभाग का अभियान में 72 लोगों की जानकारी नहीं मिल पाई। विभाग के अधिकारियों का मानना है कि वे हमारे जिले के नहीं थे। इसलिए उनके बारे में जानकारी नहीं मिली। जो मिले उनमें मामूली सर्दी खर्सी की भी शिकायत सामने आई। उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया। उन पर निगरानी रखी गई। इसलिए स्थिति नियंत्रण में रही।
Read more: दिल्ली के संक्रमित धार्मिक आयोजन से CG लौटे आठ लोगों को आइसोलेशन सेंटर भेजा, 7 मस्जिदों को पुलिस ने थमाया नोटिस ….

52 लोगों ने पूरी की आइसोलेशन की मियाद
विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइड लाइन के अनुसार शुरू में संभावितों को 14 दिनों के होमआइसोलेशन में रखा गया था। बाद में मियाद 28 दिनों के लिए बढ़ा दी गई। इस मियाद को पूरा करने वालों की संख्या 52 है। स्वास्थ्य विभाग ने इन व्यक्तियों को क्लीन चीट दे दी है। हालांकि देश में लॉक डाउन की वजह से ये व्यक्ति फिलहाल घर पर ही रहेंगे।
199 अभी भी निगरानी में
विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी भी 199 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इन पर निगरानी रखने 50 लोगों की टीम बनाई गई है। इसके अलावा 47 लोगों को एसआर हास्पीटल चिखली में विशेष निगरानी में रखा गया है। इन संभावित मरीजों क ा 14-14 दिनों के अंतराल में दो बार सैंपल लिया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन लोगों को स्वतंत्र किया जाएगा।

Home / Durg / CM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो