scriptमानहानि के मुकदमे में बीएसपी को लगा बड़ा झटका, गवाह नहीं आए तो कोर्ट ने लगाया 5 हजार जुर्माना | Durg District Court hiring Bhilai steel plant case | Patrika News
दुर्ग

मानहानि के मुकदमे में बीएसपी को लगा बड़ा झटका, गवाह नहीं आए तो कोर्ट ने लगाया 5 हजार जुर्माना

सोमवार को भी सुनवाई में गवाह हाजिर नहीं हुए। न्यायालय ने इसे गंभीरता से लिया और बीएसपी प्रबंधन पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया।

दुर्गJul 31, 2018 / 11:34 am

Dakshi Sahu

patrika

मानहानि के मुकदमे में बीएसपी को लगा बड़ा झटका, गवाह नहीं आए तो कोर्ट ने लगाया 5 हजार जुर्माना

दुर्ग. मानहानि के एक मुकदमे में भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को बड़ा झटका लगा है। यह मुकदमा बीएसपी प्रबंधन ने ही दायर किया है, लेकिन बीएसपी के गवाह न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहे हैं। सोमवार को भी सुनवाई में गवाह हाजिर नहीं हुए। न्यायालय ने इसे गंभीरता से लिया और बीएसपी प्रबंधन पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया।
गवाह समय पर नहीं आते कोर्ट
न्यायाधीश रामजीवन देवांगन ने कड़ी टिप्पणी करते हुए चेताया है कि 17 अगस्त की सुनवाई में गवाह हाजिर नहीं हुए तो गवाह साक्ष्य की प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने यह आपत्ति की थी कि बीएसपी के गवाह समय पर न्यायालय में हाजिर नहीं होते। जिसके कारण न्यायालय को बार-बार पेशी बढ़ानी पड़ती है।
नहीं दिया सवालों का जवाब
न्यायालय ने इस आपत्ति को स्वीकार कर बीएसपी प्रबंधन पर जुर्माना लगाया। सोमवार को हुई सनुवाई में बीएसपी के सिर्फ एक गवाह बीएसपी के सहायक प्रबंधक सप्तशंकर फरिदा का बयान न्यायालय में दर्ज किया। उनका प्रतिपरीक्षण भी हुआ। बचाव पक्ष के अधिवक्ता के सवाल पर फरिदा ने सभी सवालों का जवाब नहीं में दिया।
फरिदा ने पीपी शर्मा को पहचानने से इनकार किया, लेकिन कहा कि शर्मा के बयान प्रकाशित होने से भिलाई इस्पात सयंत्र की छबि धूमिल हुई है। बीएसपी प्रंबधन ने पीपी शर्मा के खिलाफ ही एक करोड़ रुपए के मानहानि दावा किया है।
बीएसपी ने कहा इससे छवि धूमिल हुई
आरपी शर्मा ने 2012 में बयान जारी कर आरोप लगाया था कि स्क्रैप खरीदने वाली कंपनी से साठगांठ कर अधिकारी मुनाफा कमा रहे हैं। जिस स्क्रैप की कीमत 28 हजार रुपए टन है उसे 24,850 रुपए के दर पर बेचा जा रहा है। बीएसपी को 37 करोड़ 80 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। शर्मा के बयान को आधार बनाकर बीएसपी ने १ करोड़ का मानहानि का दावा किया है।
बचाव पक्ष के वकील जमील अहमद ने बताया कि बीएसपी के गवाह न्यायालय में सही समय पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। सोमवार को आपत्ति की। न्यायाधीश ने आपत्ति को स्वीकार करते हुए बीएसपी पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो